लाइव टीवी

रूस में आया 7.5 की तीव्रता का भूकंप, फिलहाल नहीं है सुनामी का खतरा

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 10:26 AM IST
रूस में आया 7.5 की तीव्रता का भूकंप, फिलहाल नहीं है सुनामी का खतरा
रूस में भूकंप के झटके

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) की रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप (Earthquake) के ये झटके स्थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर को महसूस किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
मास्को. रूस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूंकप (Earthquake) की तीव्रता 7.5 मापी गई है. इसका केंद्र रूस के कुरिल आइलैंड से करीब 218 किलोमीटर दूर साउथ-साउथईस्ट के सेवेरो में मिला है.

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) की रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के ये झटके स्थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर को महसूस किए हैं. अभी तक कहीं से भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

इतनी तीव्रता के भूकंप के बाद USGS ने सुनामी का अलर्ट जारी किया गया था. हालांकि, अब इसे वापस ले लिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि भूकंप के एक घंटे बीतने के बाद अभी हवाई में सुनामी की लहरें नहीं उठी हैं. इसके बाद भी ऐहतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं.



बता दें कि सेवेरो-कुरिल'स्क एक छोटा सा शहर है, जिसकी आबादी करीब 2500 है. पहले यहां भूंकप की तीव्रता 7.8 बताई जा रही है, लेकिन बाद में इसे 7.5 बताया गया.

ये भी पढ़ें: इमरान खान पर बड़ा आरोप, कोरोना के सभी मरीजों को PoK में शिफ्ट कर रहा है पाकिस्तान

कोरोना वायरस से बचने के लिए ट्रंप की ‘सलाह’ मानकर मर गया एक शख्स!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर