बांग्लादेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.1 तीव्रता रही

बांग्लादेश में 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बांग्लादेश में 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बांग्लादेश के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National For Sysmology) के अधिकारियों ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 रही. यह झटके सुबह 8.51 मिनट पर महसूस किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 11:44 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में आज सुबह भूकंप (Earthquake)  के झटके महसूस किए गए. बांग्लादेश के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National For Sysmology) के अधिकारियों ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 रही. यह झटके सुबह 8.51 मिनट पर महसूस किए गए. अच्छी बात यह है कि इस झटके के बाद देश में कहीं से भी जानमाल के किसी भी तरह नुकसान की खबर सुनने को नहीं मिली है.

घरों से बाहर निकल आए लोग

बांग्लादेश की राजधानी ढाका समेत देश के कई शहरों, कस्बों और गांवों में लोग घरों से बाहर निकल आए और आपस में अपने-अपने डरों को साझा करते रहे. बांग्लादेश, भारत, अफगानिस्तान समेत कई एशियाई देशों में पिछले कुछ महीनों के दौरान कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भारत के जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर में सितंबर महीने में भूकंप के झटके दो बार महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई. 22 सितंबर को भूकंप के झटके महसूस करने के बाद लोग अपने-अपने घरों से निकल आए.





ये भी पढ़ें: US ELECTION 2020: अंतरिक्ष में जीरो ग्रेविटी वाले वोटिंग बूथ में केट रूबिन्स ने डाला अपना वोट 

बाइडेन ने किया वादा, कहा- चुनाव में मिली जीत तो कोरोना का इलाज कर देंगे फ्री

इस महीने में जम्‍मू-कश्‍मीर दूसरी बार भूकंप के झटकों से दहला है. इससे पहले 11 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि, इन हल्‍के झटकों ने भी जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों के दिलों में दहशत पैदा कर दी थी तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 रही थी. भूकंप के ये झटके बहुत तेज नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद जब लोगों को महसूस हुए, तो वे घरों से बाहर निकल आए. इस दौरान किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज