लाइव टीवी

इज़राइल की सत्ता में आसानी से वापसी कर सकते हैं नेतन्याहू: सर्वे

ए पी
Updated: December 26, 2018, 1:52 AM IST
इज़राइल की सत्ता में आसानी से वापसी कर सकते हैं नेतन्याहू: सर्वे
इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की फाइल फोटो

'पेनल्स पॉलिटिक्स' के सर्वेक्षण में नेतन्याहू की सत्तारूढ़ लिकुद पार्टी को 120 संसदीय सीटों में से 30 सीटें मिलती दिख रही हैं. उनकी पार्टी के पास अब भी इतनी ही सीटें हैं.

  • ए पी
  • Last Updated: December 26, 2018, 1:52 AM IST
  • Share this:
इज़राइल में मध्यावधि चुनाव की घोषणा होने के बाद मंगलवार को पहला जनमत सर्वेक्षण प्रकाशित हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आसानी से जीतने की संभावना जताई गई है.

इजराइली दैनिक 'मारीव' में छपे 'पेनल्स पॉलिटिक्स' के सर्वेक्षण में नेतन्याहू की सत्तारूढ़ लिकुद पार्टी को 120 संसदीय सीटों में से 30 सीटें मिलती दिख रही हैं. उनकी पार्टी के पास अब भी इतनी ही सीटें हैं.

ये भी पढ़ें- नेतन्याहू के बेटे ने लिखा- 'सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें'

यह सर्वेक्षण 500 इज़राइली नागरिकों पर किया गया है. इसके मुताबिक, पूर्व सैन्य प्रमुख बेन्नी गांत्ज की काल्पनिक पार्टी 13 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर आ सकती है. बहरहाल, अभी उनकी पार्टी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. उन्होंने अभी यह फैसला नहीं किया है कि वह चुनाव लड़ भी रहे हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें- क्या इजराइली पीएम नेतन्याहू गुपचुप ढंग से पहुंचे थे पाकिस्तान?

भ्रष्टाचार की जांच का सामना कर रहे नेतनयाहू ने सोमवार को अप्रैल में चुनाव कराने का ऐलान किया था. इस इज़राइली नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें- भूकंप के समय कैसे करें बचाव, इजरायल ने पढ़ाया पाठ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2018, 1:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर