Home /News /world /

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से सहारा, 3 अरब अमेरिकी डॉलर का मिला लोन

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से सहारा, 3 अरब अमेरिकी डॉलर का मिला लोन

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से मिला लोन(AP)

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से मिला लोन(AP)

Pakistan gets $3 billion loan from Saudi Arabia: महंगाई और आर्थिक संकटों का सामना कर रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से 3 अरब अमेरिकी डॉलर का लोन मिला है. प्रधानमंत्री इमरान के वित्तीय सलाहकार ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. आर्थिक चुनौतियों के चलते पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट, आसमान छूती महंगाई, करंट अकाउंट डेफिसिट में बढ़ोतरी और पाकिस्तानी मुद्रा में गिरावट देखने को मिल रही है.

अधिक पढ़ें ...

    इस्लामाबाद: महंगाई और आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ी राहत मिली है. एक बार फिर सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने मुसीबत के वक्त में पाकिस्तान का साथ दिया है. सऊदी ने पाकिस्तान को लोन के तौर पर 3 अरब अमेरिकी डॉलर (US Dollar) की आर्थिक मदद दी है. माना जा रहा है कि इस लोन से इस्लामाबाद के वित्तीय संकट दूर होंगे. पाकिस्तान को सऊदी अरब से इकोनॉमिक सपोर्ट पैकेज (Economic Support Package) के तहत यह ऋण मिला है और लोन की राशि मिल चुकी है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के वित्तीय सलाहकार ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. पाकिस्तान को सऊदी अरब से यह लोन उस वक्त मिला है जब देश में श्रीलंका के एक नागरिक की मॉब लिंचिंग की घटना के बाद उस पर भारी अंतर्राष्ट्रीय दबाव है.

    दरअसल पाकिस्तान इस वक्त गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है जो दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं. पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट, आसमान छूती महंगाई, करंट अकाउंट डेफिसिट में बढ़ोतरी और पाकिस्तानी मुद्रा में गिरावट देखने को मिल रही है. केंद्रीय बैंक के डाटा के अनुसार, देश का कुल विदेशी मुद्रा भंडार अब 22,498.8 लाख अमेरिकी डॉलर रह गया है.

    सऊदी अरब से लोन की राशि मिलने के बाद पाकिस्तानी प्राइम मिनिस्टर के वित्तीय सलाहकार शौकत तरीन ने ट्वीट करते हुए कहा कि, मैं महामहिम क्राऊन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और सऊदी अरबिया किंगडम को उनकी इस उदारता के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं.

    पाकिस्तान को यह लोन एक साल के लिए पैकेज की शर्तों के साथ 4 फीसदी के ब्याज पर दिया गया है, जिसे पिछले महीने साइन किया गया था. पाकिस्तान में वित्तीय मामलों के एक जानकार ने कहा कि यह एक अच्छी खबर है और इससे फॉरेन एक्सचेज व फॉरेक्स मार्केट के सेंटिमेंट में सुधार होगा, साथ ही दोनों क्षेत्रों में मदद मिलेगी.

    Tags: Imran khan, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर