Home /News /world /

'मैं उस शख्स से शादी करूंगी जो बगदादी का सिर कलम करेगा'

'मैं उस शख्स से शादी करूंगी जो बगदादी का सिर कलम करेगा'

Egyptian Actress, Elham Shahin, ISIS, Abu Bakr al-Baghdadi

Egyptian Actress, Elham Shahin, ISIS, Abu Bakr al-Baghdadi

अपनी अदाकारी और हुस्न से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली इस ‘अप्सरा’ ने कहा है कि जो भी बगदादी को मारेगा उससे शादी करने से भी वो पीछे नहीं हटेगी।

    नई दिल्ली। कमजोर और ताकतवर की जंग मानवता की शुरुआत के साथ ही जारी है, ऐसी ही जंग का एक नया अध्याय पश्चिम एशिया में लिखा जा रहा है। इस्लामिक स्टेट के स्वघोषित खलीफा अबू बकर अल बगदादी के खिलाफ पश्चिम एशियाई फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री ने जंग का ऐलान कर दिया है। अपनी अदाकारी और हुस्न से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली इस ‘अप्सरा’ ने कहा है कि जो भी बगदादी को मारेगा उससे शादी करने से भी वो पीछे नहीं हटेगी। अब, आईएसआईएस से जंग लड़ रहे हर लड़ाके तक खूबसूरत हसीना का ये पैगाम पहुंच चुका है कि बगदादी के मारने पर मिलेगी ‘अप्सरा’।

    इस्लामिक स्टेट की आतंक की हुकूमत नफरत और जहालत का जीता-जागता सबतू हैं खूंखार तरीके से वो निहत्थे लोगों-बुजुर्गों और बच्चों की हत्या करते हैं। बेबस औरतों को सेक्स-गुलाम बनाते हैं उसकी इजाजत दुनिया का कोई भी धर्म-कोई भी सभ्यता नहीं देती। लेकिन, आईएसआईएस लड़ाके ही नहीं बल्कि स्वघोषित खलीफा अबू बकर बगदादी भी उतना ही जाहिल और बेरहम है। औरतों और मासूम बच्चियों से भी बगदादी जानवरों जैसा बर्ताव करता है। उसकी जहालत की दिल दहला देने वाली कहानी तब सामने आई थी जब अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन पर उसकी सेक्स-गुलाम रही 16 साल की यजीदी लड़की ने अपना मुंह खोला था, जिसे अब जीनत के नाम से पुकारा जाता है।

    जीनत बगदादी के निजी हरम में कैद थी, जहां बगदादी ने खुद उससे बलात्कार किया था, कैद से छूटने के बाद जीनत ने ये भी बताया था कि बगदादी ने किस तरह से अमेरिकी बंधक कायला मूलर के साथ भी बलात्कार किया था। इस्लामिक स्टेट की कैद में ही पिछले साल कायला की मौत हो गई थी। औरतों पर बगदादी की जुल्म की ऐसी दर्दनाक कहानियां ये बताने के लिए काफी है को वो खुद कितना बड़ा जानवर है, लेकिन शायद इन्हीं कहानियों से बेचैन हो जाने के बाद अब बगदादी को एक हसीना ने चुनौती दी है।

    पश्चिम एशिया में इस खूबसूरत एक्ट्रेस का जादू कुछ वैसा ही है जैसा बॉलीवुड या हॉलीवुड की हिरोइनों का अपने देश के लोगों पर जादू चलता है। इस खूबसूरत हसीना की शोखी भरी अदाकारी के दीवानों की कमी नहीं है। लेकिन अब इसने अपने दीवानों से बगदादी का सिर मांगा है।

    बगदादी का सिर लाना आसान नहीं हैं, ये बात ये खूबसूरत अदाकारा भी जानती है लिहाजा उसने तोहफे के बदले ऐसा इनाम भी रखा है जिसकी अनदेखी इसके दीवाने शायद ही कर सकें। इसका हसीना का नाम इल्हाम शाहीन है। मिस्र की फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं इल्हाम शाहीन। इल्हाम साल 2003 में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीत चुकी हैं। लेकिन आजकल इल्हाम शाहीन अपनी अदाकारी के लिए नहीं बल्कि बगदादी के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए सुर्खियों में हैं। मिस्र की मीडिया के मुताबिक इल्हाम ने ये बयान दिया है कि मैं उस शख्स से शादी करूंगी जो अबू बकर अल बगदादी का सिर कलम करेगा। फिर, इससे फर्क नहीं पड़ता है कि बगदादी को मारने वाला कहां का बाशिंदा है, शादी के बाद वो मुझे जहां भी चलने को कहेगा मैं चलने को तैयार रहूंगी, मैं उसकी सेवक की तरह रहूंगी और उसकी जिंदगी खुशियों से भर दूंगी।

    इल्हाम शहीन के इस वादे को पूरा करने वाले कितने हैं ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना तय है कि सीरिया से लेकर इराक और लीबिया तक इस्लामिक स्टेट से लड़ रहे लड़ाकों में सैकड़ों जांबाज इल्हाम के जबरदस्त फैन हैं। बगदादी के सिर के बदले इल्हाम ने जो इनाम रखा है उसे पाने की खातिर वो जान की बाजी लगा दें तो ताज्जुब नहीं होना चाहिए। देखना ये होगा कि हुस्न के इस पलटवार से बचने के लिए अब बगदादी क्या करता है?

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर