लाइव टीवी

मिस्र के सिनाई में हमले में एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत

भाषा
Updated: October 13, 2019, 11:17 AM IST
मिस्र के सिनाई में हमले में एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत
सिनाई में हमले में एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत

बीर अल-अब्द (Bir al-Abd) में विस्फोट से एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत, अन्य छह लोग घायल हो गए जिनको अस्पताल ले जाया गया है.

  • Share this:
एल अरिश. मिस्र (Egypt) के अशांत उत्तरी सिनाई (North Sinai) प्रायद्वीप में शनिवार को आम नागरिकों को ले जा रहे एक ट्रक पर एक गोला गिरने से एक ही परिवार के कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई. सुरक्षा अधिकारियों और चिकित्सकों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि बीर अल-अब्द (Bir al-Abd) में गोला फटा. इसमें कम से कम अन्य छह लोग घायल हो गए उनको अस्पताल ले जाया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार अभी यह पता नहीं चल पाया है कि गोलाबारी के पीछे किसका हाथ था. हमले के समय परिवार अपने घर लौट रहा था. सुरक्षा का हवाला देते हुए नाम उजागर ना करने की शर्त पर स्थानीय लोगों ने यह जानकारी दी.

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि बीर अल-अब्द और रफाह में वाहनों के विस्फोटक की चपेट में आने से सात सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. अभी किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. इस शहर पर इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा एक मस्जिद पर 2017 में भीषण हमला किया गया जिसमें 300 से अधिक लोग मारे गए थे. आतंकवादियों ने हमलों के स्कोर को अंजाम दिया, मुख्य रूप से सुरक्षा बलों और ईसाइयों को निशाना बनाया था.

फरवरी 2018 में, मिस्र की सेना ने इस्लामिक बलों के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी ऑपरेशन शुरू किया, जो मुख्य रूप से उत्तरी सिनाई और पश्चिमी रेगिस्तान में लीबिया के साथ झरझरा सीमा पर केंद्रित था. जिन क्षेत्रों में बहुत अधिक लड़ाई हुई है, वे काफी हद तक पत्रकारों से कटे हुए हैं जिसके कारण आकस्मिक आंकड़ों को बता पाना बहुत मुश्किल है.

27 सितंबर को, बीर अल-अब्द में एक आतंकवादी हमले में सात सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई था.

ये भी पढ़ें : फ्रांस, जर्मनी ने तुर्की को हथियार निर्यात पर रोक लगाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...