नेपाल के रिसार्ट में आठ भारतीय पर्यटकों की मौत, मृतकों में चार बच्चे भी शामिल

लॉकडाउन के मद्देनजर पुलिस एम्बुलेंस के लिए भी नहीं खोल रही राष्ट्रीय राजमार्ग

नेपाल में मारे गए सभी 8 नागरिक मूलतः केरल निवासी हैं. सभी पर्यटन के लिए काठमांडू से 201 किलोमीटर दूर पोखरा पहुंचे थे.

  • Share this:
    काठमांडू. पड़ोसी राष्ट्र नेपाल (Nepal) की राजधानी काठमांडू (Kathmandu) से 201 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पोखरा (Pokhra) में 8 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार इन नागरिकों में चार बच्चे शामिल हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार जिस होटल में सभी रुके थे, उसमें संदिग्ध गैस लीक होने की वजह से वे बेहोश हो गए और उनकी मौत हो गई.

    सभी भारतीय नागरिकों को आनन-फानन में अस्पताल लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इलाके के एसपी सुशील सिंह राठौड़ ने कहा कि मृतकों में 39 वर्षीय प्रबीन कुमार नायर, 34 वर्षीय शरण्य, 39 वर्षीय रंजीत कुमार टीबी, 34 वर्षीय इंदू रंजीत, 9 वर्षीय श्री भद्र, 9 वर्षीय अबिनब सोराया, 7 वर्षीय अबी नायर और 2 वर्षीय रंजीत शामिल हैं.

    'मौत वेंटिलेशन की कमी के कारण'
    नेपाल के अखबार The Himalayan Times के अनुसार सभी केरल (Kerala) से पोखरा आए थे. वह अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान मकवानपुर जिले के एक रेजॉर्ट में रुके थे. सोमवार रात को सभी रेजॉर्ट पहुंचे. होटल के मैनेजर ने बताया कि कमरा गर्म करने के मकसद से गैस हीटर ऑन कर दिया.

    15 लोगों के समूह में लोगों ने चार कमरे बुक कर रखे थे. 8 एक कमरे में थे और बाकी लोग अलग-अलग कमरों में थे. मैनेजर ने बताया कि सभी दरवाजें और खिड़कियां अंदर से बंद थे. पुलिस ने शक जाहिर किया कि सभी की मौत वेंटिलेशन की कमी के कारण हुई है. इस घटना में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर अपने मंत्रालय से 8 लोगों के परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है

    यह भी पढ़ें:  बहराइच: इंडो-नेपाल बॉर्डर से 70 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.