नदी में डूब रहे बच्चे को बचाने कूदे 7 और बच्चे, आठों की हुई मौत

नदी में डूब रहे बच्चे को बचाने कूदे 7 और बच्चे, आठों की हुई मौत
चीन में नदी में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई. )प्रतीकात्मक तस्वीर)

चीन के दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग सिटी (Chonking City) में आठ बच्चों के नदी में डूबने (Eight Child Drowned) से मौत हो गई. ये सभी बच्चे प्राइमरी स्कूल के छात्र थे. इनकी उम्र 10-11 साल के बीच थी.

  • Share this:
बीजिंग. चीन की नदियां इन दिनों उफान पर हैं. चीन के चोंगकिंग (Chonking) से गुजरने वाली फू नदी (Fu River) भी अपने उफान पर है. दरअसल कुछ बच्चे नदी के किनारे खेलने गए. उनमें से एक बच्चा बहने लगा और उसे बचाने के लिए सात बच्चे उसके पीछे-पीछे कूद गए. दुखद है कि डूब रहे बच्चे को बचाने के क्रम में बचाने गए सातों बच्चों की भी मौत हो गई. चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, एक बच्चा डूब रहा था, जबकि अन्य सात उसे बचाने गए थे. यह हादसा दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग सिटी में हुआ. सभी बच्चे प्राइमरी स्कूल के छात्र थे. आठों बच्चों (Eight School Children Drowned) की उम्र 10-11 साल के बीच थी. ये सभी छात्र चोंगकिंग सिटी के मिक्सिन के रहने वाले थे.

सभी बच्चों के शव बरामद कर लिए गए

पुलिस को इस घटना की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है. फुटेज के अनुसार, रविवार को बच्चे फू नदी तट पर खेलने गए थे. बच्चों के डूबने की खबर मिलने के बाद से पुलिस की गोताखोर टीम नदी में उसे ढूंढने में लगी थी. उनके शव सोमवार की सुबह बरामद कर लिए गए. इससे आगे की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. दरअसल चोंगकिंग में भारी बारिश होने के बाद फू नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी.



दक्षिण और मध्य चीन में 13 लोगों की बाढ़ से मौत
पिछले दिनों दक्षिण और मध्य चीन में बाढ़ आने से कम से कम 13 लोगों की जान चली गई और लाखों लोगों को अपना घर छोड़कर दूसरी जगह जाने पर मजबूर होना पड़ा है. आपातकाल प्रबंधन मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बाढ़ के कारण दो जून से अब तक लगभग 2,28,000 लोगों को आपातकालीन आश्रय लेना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: टिकटॉक यूजर्स ने किया दावा, हमने डोनाल्ड ट्रंप की रैली फ्लॉप करा दी

अमेरिका में दो महीने में गई 2.21 करोड़ नौकरियां, ट्रंप बोले-सब बढ़िया चल रहा है

आरंभिक अनुमान के मुताबिक इस आपदा से 50 करोड़ डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है और एक हजार से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. बाढ़ के प्रकोप से मुख्य रूप से गुआंग्शी का दक्षिणी क्षेत्र प्रभावित हुआ है जहां छह लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति लापता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading