अलबामा मॉल में गोलीबारी में आठ वर्षीय लड़के की मौत, तीन लोग घायल

अलबामा मॉल में गोलीबारी में आठ वर्षीय लड़के की मौत, तीन लोग घायल
कॉन्सेप्ट इमेज.

पुलिस प्रमुख ने बताया कि एक लड़की और दो वयस्कों को अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने अभी पीड़ितों के नाम जारी नहीं किए हैं.

  • Share this:
हूवर. अमेरिका में अलबामा राज्य के एक शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) में शुक्रवार को हुई गोलीबारी (Firing) में आठ वर्षीय लड़के की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. हूवर पुलिस प्रमुख निक डेरजिस ने बताया कि रिवरचेज गैलेरिया में दोपहर को हुई गोलीबारी में एक बच्चे की मौत हो गई. पुलिस प्रमुख ने बताया कि एक लड़की और दो वयस्कों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने अभी पीड़ितों के नाम जारी नहीं किए हैं. पुलिस ने गोलीबारी की कोई वजह नहीं बताई है.

डेरजिस ने कहा कि पुलिस कुछ अहम सुरागों पर काम कर रही है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि संदिग्धों की पहचान कर ली गई है अथवा नहीं. मेयर फ्रैंक ब्रोकाटो ने कहा, 'प्रभावित लोगों के लिए हम प्रार्थना करते हैं.' पुलिस कैप्टन ग्रेग रेक्टर ने बताया कि मॉल के भीतर एक फूड कोर्ट के पास कई गोलियां चली. रेक्टर ने कहा, 'हम अभी नहीं जानते कि गोलीबारी क्यों हुई या इस घटना में कितने हमलावर शामिल हैं.'

ये भी पढ़ें: जापान देगा ड्रैगन को बड़ा झटका, रद्द कर सकता है शी जिनपिंग का दौरा



अमेरिका के 40 राज्‍यों में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में वृद्धि
वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका में पिछले नौ दिनों में शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्‍या सर्वाधिक स्‍तर पर पहुंच गई है. यह आंकड़ा तब सामने आया है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को दक्षिण डकोटा में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हो रहे हैं. यहां अप्रत्‍यायशित भीड़ जुटने की उम्‍मीद है. ऐसे में अमेरिका की चिंता बढ़ गई है. शुक्रवार को अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में बड़ा इजाफा हुआ. पिछले नौ दिनों में यह एक रिकॉर्ड है. अमेरिका में एक दिन में कोरोना के 55,220 रिकॉर्ड स्‍तर पर मरीज सामने आए. अमेरिका के 40 राज्‍यों में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में वृद्धि दर्ज की गई. इसके चलते पूरे अेमेरिका में 4 जुलाई के कार्यक्रमों को निरस्‍त कर दिया गया है. राज्‍यों के गवर्नर एवं मेयर ने लोगों से अपील की है कि वह छुट्टियों में प्रतिबंधों के नियमों का पालन करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज