• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ELON MUSK TWEETED DIAMOND HAND EMOJIS AMID BITCOIN CRASH HERES WHAT IT MEANS

बिटकॉइन की कीमतें गिराने वाले एलन मस्क ने किया नया ट्वीट, जानें क्या है इसका मतलब

मस्क का एक और ट्वीट चर्चा में है. (फोटो: Elon Musk/Twitter)

Elon Musk New Tweets: मस्क का एक और ट्वीट चर्चा में है, जिसमें उन्होंने डायमंड्स और दो हाथों वाले इमोजी का इस्तेमाल किया है. उन्होंने लिखा है 'टेस्ला हैज डायमंड हैंड्स' (टेस्ला के पास हीरे के हाथ है).

  • Share this:
    न्यूयॉर्क. क्रिप्टोकरंसी (Cryptocurrency) बिटकॉइन्स (Bitcoin) में बीते बुधवार को खासी गिरावट दर्ज की गई थी. इसका कारण टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का ट्वीट माना जा रहा था. कहा जा रहा था कि उनके एक ट्वीट से निवशकों को भारी नुकसान हुआ है. हालांकि, यह पहली बार नहीं था, जब मस्क अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में आए थे. उनके इसी व्यवहार ने उन्हें इंटरनेट पर अलग ही उपाधी दिला रखी है. खैर अब मस्क एक नए खास ट्वीट के साथ फिर हाजिर हैं.

    ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, डिजिटल संपत्तियों की कीमतों में न्यूयॉर्क में सुबह 7:38 बजे 12 फीसदी की गिरावट हुई. फिलहाल यह आंकड़ा अप्रैल के 65 हजार डॉलर के रिकॉर्ड को तोड़ता हुआ 40 प्रतिशत नीचे है. 8 फरवरी को टेस्ला ने घोषणा की थी कि वे संपत्ति खरीदने और अपने वाहनों के लिए पेमेंट के रूप में कॉर्पोरेट कैश स्वीकार करेंगे. इसके बाद से विश्व की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी में लोगों को काफी नुकसान पहुंचा. पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की तरफ से मंगलवार को जारी बयान में इस बात को फिर दोहराया कि भुगतान के लिए डिजिटल टोकन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. माना जा रहा है कि इसकी वजह से भी बिटकॉइन की दरों को प्रभावित किया है.

    इस बीच मस्क का एक और ट्वीट चर्चा में है, जिसमें उन्होंने डायमंड्स और दो हाथों वाले इमोजी का इस्तेमाल किया है. उन्होंने लिखा है 'टेस्ला हैज डायमंड हैंड्स' (टेस्ला के पास हीरे के हाथ है). दरअसल यह इस ओर इशारा कर रहा है कि कंपनी बिटकॉइन में लगाए अपने 1.5 बिलियन डॉलर को अलग करने नहीं जा रही है. कहा जा रहा है कि इसमें 'डायमंड हैंड्स' से मतलब उन 'ट्रैडर्स से है, जो अपने स्टॉक्स और सिक्युरिटी में अंतिम फायदे का भरोसा करते हैं और उन्हें कीमतें गिरते वक्त भी साथ रखे रहते हैं.'

    गिरावट के बावजूद एलन मस्क ने बिटक्वाइन को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए क्या होगा असर

    खास बात है कि बीते बुधवार को बिटकॉइन, इथेरियम और अन्य क्रिप्टोकरंसी में काफी बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि मस्क के ट्वीट के मुताबिक, वे बिटकॉइन के अपने हिस्से को बेचने नहीं जा रहे हैं. बीते गुरुवार को मस्क ने घोषणा की थी कि टेस्ला बिटकॉइन के जरिए खरीदी को खत्म कर रही है. इसके बाद डिजिटल करंसी कमजोर हुई थी.

    बुधवार को किए ट्वीट में मस्क ने 'बिटकॉइन लेनदेन और खनन में जीवाश्म ईंधन के बढ़ते उपयोग' को लेकर चिंता का हवाला दिया था. साथ ही कंपनी ने इस बात की ओर भी इशारा किया था कि अगर वे उन क्रिप्टोकरंसी को स्वीकार कर सकते हैं, जो ऊर्जा क्षेत्र को कम नुकसान पहुंचाएंगी. मस्क ने यह भी कहा था कि कंपनी बिटकॉइन बेचने नहीं जा रही है.
    Published by:Nisarg Dixit
    First published: