अपना शहर चुनें

States

इथियोपिया में प्रधानमंत्री की रैली में ग्रेनेड से हमला, 86 लोग जख्मी, एक की मौत

इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में प्रधानमंत्री की रैली में विस्‍फोट हो गया.
इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में प्रधानमंत्री की रैली में विस्‍फोट हो गया.

स्‍थायीय न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक एक दर्जन से अधिक घायलों को अब तक अस्‍पताल पहुंचाया जा चुका है.

  • Share this:
इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में प्रधानमंत्री अबिय अहमद के समर्थन में की जा रही रैली में जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में 86 लोगों के जख्मी होने की खबर है, जबकि एक शख्स की मौत हो गई. यह धमाका उस समय हुआ, जब प्रधानमंत्री अपने भाषण के बाद हाथ हिलाकर श्रोताओं का अभिवादन कर रहे थे.

धमाके की आवाज से रैली में भगदड़ मच गई, जिससे कई लोग घायल हो गए. सुरक्षा में तैनात जवानों ने पूरे इलाके के घेर लिया है. जांच जारी है.

पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच में जुट गई है. एक वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि प्रधानमंत्री को रैली आयोजन स्थल से हटाया जा रहा है.




रैली आयोजन समिति के सदस्य सियोम टेसोमे ने कहा, 'यह ग्रेनेड था. किसी ने इसे मंच पर फेंकने की कोशिश की, जहां प्रधानमंत्री मौजूद थे. इस धमाके में पांच लोगों को घायल अवस्था में मैंने देखा. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.'

धमाके का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. विस्‍फोट की अावाज सुनते ही मैदान में भगदड़ मच गई. अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है.

स्‍थायीय न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक एक दर्जन से अधिक घायलों को अब तक अस्‍पताल पहुंचाया जा चुका है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और राहत और बचाव काम जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज