एतिहाद एयरलाइंस ने क्रू मेंबर को छह महीने के अवैतनिक अवकाश पर जाने को कहा

अमीरात और एतिहाद एयरलाइंस ने अपने क्रू मेंबर को अवैतनिक अवकाश पर जाने को कहा

अमीरात और एतिहाद एयरलाइंस ने अपने क्रू मेंबर को अवैतनिक अवकाश पर जाने को कहा

मिडिल ईस्ट की एयरलाइंस एमिरेट्स (Airlines Emirates) और एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने एक बार फिर से अपने केबिन क्रू को स्वैच्छिक अवैतनिक अवकाश लेने के लिए कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 6:24 PM IST
  • Share this:
दुबई. मिडिल ईस्ट की एयरलाइंस एमिरेट्स (Airlines Emirates) और एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने एक बार फिर से अपने केबिन क्रू को स्वैच्छिक अवैतनिक अवकाश (Voluntary Leave Without Pay) लेने के लिए कहा है. इंटरनल मेमो और अन्य सूत्रों के अनुसार ये एयरलाइन कोविड- 19 महामारी के कारण पैदा हुई समस्याओं से निबटने की कोशिश कर रही है. सूत्रों के अनुसार इस महामारी के दौरान विमान सबसे खराब उद्योगों में से एक रहा है और संयुक्त अरब अमीरात की एमिरेट्स और एतिहाद ने हजारों नौकरियों में कटौती की है.

एक से तीन महीने की अवैतनिक छुट्टी लेने का किया प्रावधान

एक इंटरनल मेमो के अनुसार एमिरेट्स के दल को कहा गया है कि वे स्टाफ की जरूरतों के चलते 1 सितंबर से 3 नवंबर के बीच एक से तीन महीने की अवैतनिक छुट्टी ले सकते हैं. एमिरेट्स ने जुलाई में अपने पायलट और चालक दल को चार महीने की अवैतनिक छुट्टी लेने के लिए कहा था. जुलाई में भी यह प्रक्रिया जारी रखते हुए उन्होंने पिछले सप्ताह कुछ कर्मचारियों को काम से निकाल दिया था.  एक एयरलाइन के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि चालक दल को अवैतनिक अवकाश की पेशकश की गई थी लेकिन उसने यह बताने से इनकार कर दिया कि इस पेशकश को उनमें से कितनों ने स्वीकार किया. इस प्रवक्ता ने छंटनी से जुड़ी कोई बात नहीं की.



एतिहाद एयरलाइन्स में क्या है स्थिति
एतिहाद के आंतरिक ज्ञापन में, कर्मचारियों को बताया गया कि एयरलाइन के पास जरूरत से ज्यादा चालक दल हैं और इस कारण कई चालकों को उड़ान पर नहीं भेजा जा रहा है इसलिए उनकी जरूरत नहीं है और उन्हें रखना मुश्किल है और यह व्यापार के लिए भी ठीक नहीं है. ईमेल में कहा गया है कि 16 सितंबर से क्रू 10 दिनों से लेकर छह महीने तक की छुट्टी ले सकता है.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन: समुद्र में डूबने लगा तैराक, मानव श्रृंखला बनाकर उसे बचाया, देखें VIDEO 

गाजा में कोरोना के चार केस मिले, मंत्री ने कहा- कमजोर वायरस से डर घरों में कैद हुए लोग

एतिहाद ने मार्च में चालक दल को अवैतनिक अवकाश लेने के लिए कहा था, ने इस विषय पर कोई टिप्पणी करने के लिए किये गए ईमेल के अनुरोध का अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है. एमिरेट्स और एतिहाद मार्च में उड़ानों को बंद करने के बाद जून से धीरे-धीरे यात्री सेवाएं शुरू कर रहे हैं. एतिहाद ने वर्ष की पहली छमाही में $758 मिलियन कोर ऑपरेटिंग नुकसान की सूचना दी. एमिरेट्स की पहली छमाही सितंबर 30 पर समाप्त होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज