लाइव टीवी

EXCLUSIVE: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन बोले- हिन्दू या भारत विरोधी भावनाएं पनपने नहीं देंगे

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 9:27 AM IST
EXCLUSIVE: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन बोले- हिन्दू या भारत विरोधी भावनाएं पनपने नहीं देंगे
बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा नाता रहा है और वह इससे पहले भी कई बार भारत की यात्रा भी कर चुके हैं.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) ने न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी तरह की भारत विरोधी भावना को स्वीकार नहीं करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 9:27 AM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत और हिन्दू विरोधी भावनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है. न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में जॉनसन ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी तरह की भारत विरोधी भावना को स्वीकार नहीं करेंगे.

आतंकवाद के मुद्दे पर पीएम मोदी के साथ ब्रिटेन
वहीं सीमा पार से जारी आतंकवाद के मुद्दे पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भारत का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से भारत के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की सरकार नया भारत बनाने के लिए पीएम मोदी के कदमों का समर्थन करती है. भारत दौरे को लेकर पूछे गए सवाल पर जॉनसन ने कहा कि सरकार बनने के बाद पर यथासंभव जल्द ही भारत का दौरा करेंगे.

भारत से है पुराना नाता

बता दें कि बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा नाता है और वह इससे पहले भी कई बार भारत की यात्रा भी कर चुके हैं. जॉनसन दिवंगत संपादक और लेखक खुशवंत सिंह, सैफ अली खान, सारा अली खान के रिश्तेदार भी हैं. उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर की मां दीपा सिंह की शादी खुशवंत सिंह के सबसे छोटे भाई दलजीत सिंह से हुई थी. दीपा ने प्रतिष्ठित पत्रकार सर चार्ल्स व्हीलर से शादी की थी. मरीना व्हीलर इन दोनों की संतान हैं. इस तरह से मरीना आधी भारतीय हैं. वहीं, दीपा की बड़ी बहन अमरजीत की शादी खुशवंत सिंह के बड़े भाई भगवंत सिंह से हुई थी. भगवंत सिंह की भतीजी अमृता सिंह ने सैफ अली से शादी की थी और उनकी संतान सारा अली खान हैं.

ये भी पढ़ें- PM बोरिस जॉनसन बोले-रिहा हुए 74 आतंकवादियों की लाइसेंस शर्तों की होगी समीक्षा

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का मजाक उड़ा रहे मैक्रों, ट्रूडो और जॉनसन का Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर