Home /News /world /

Karte Parwan Gurdwara: काबुल में कार्ते परवान गुरुद्वारे के पास विस्फोट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

Karte Parwan Gurdwara: काबुल में कार्ते परवान गुरुद्वारे के पास विस्फोट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

इससे पहले अक्टूबर के महीने में भी कार्ते परवान गुरुद्वारे में कुछ हथियार बंद लड़ाके घुस गए थे. (फाइल फोटो)

इससे पहले अक्टूबर के महीने में भी कार्ते परवान गुरुद्वारे में कुछ हथियार बंद लड़ाके घुस गए थे. (फाइल फोटो)

Karte Parwan Gurdwara, Afghanistan, Kabul : यह विस्फोट जिस समय हुआ उस दौरान कार्ते परवान गुरुद्वारे (Karte Parwan Gurdwara) के अंदर करीब 100 लोग मौजूद थे. इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सभी लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और विस्फोट की घटना के बाद सभी लोगों बाहर निकाल लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

काबुल: अफगानिस्तान ( Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में स्थित कार्ते परवान गुरुद्वारे (Karte Parwan Gurdwara) के पास विस्फोट ( Explosion Near Gurdwara) की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि विस्फोट के तुरंत बाद गुरुद्वारे आस पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कि यह विस्फोट कैसे हुआ और न ही अभी इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी संगठन की तरफ से नहीं ली गई है.

जानकारी के अनुसार जिस समय यह विस्फोट हुआ उस दौरान कार्ते परवान गुरुद्वारे के अंदर करीब 100 लोग मौजूद थे. इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सभी लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और विस्फोट की घटना के बाद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया.

पिछले महीने गुरुद्वारे में हुआ था हमला
आपको बता दे कि इससे पहले अक्टूबर के महीने में भी कार्ते परवान गुरुद्वारे में कुछ हथियार बंद लड़ाके घुस गए थे. उस दौरान उन्होने गुरुद्वारे के गार्ड्स को हिरासत में लेकर जमक तोड़फोड़ की थी. काबुल का यह वह गुरुद्वारा है जब तालिबान का शासन आने के बाद यहां सैकड़ों की संख्या में हिंदुओं और सिखों ने बचने के लिए शरण ली थी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक उस दौरान 15 अधिक लोगों हथियारों के साथ गुरुद्वारे पर हमला बोल दिया था. अज्ञात लोगों ने पहले गार्ड्स को बंधक बनाया और फिर पहचान न हो सके इसके लिए वहां मौजूद सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया था. बाद में खुलासा हुआ था कि यह गुरुद्वारे पर तालिबानी लड़ाकों ने किया था. सत्ता संभालने के बाद तालिबान की तरफ से यह घोषणा की गई थी कि यहां मौजूद अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की जाएगी. कार्ते परवान गुरुदारे के पास एक बार फिर हुई इस घटना ने तालिबान शासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Tags: Afghanistan, Kabul, Taliban News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर