Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    काबुल में एक के बाद एक जोरदार धमाके, 5 की मौत 21 लोग घायल

    कॉन्सेप्ट इमेज.
    कॉन्सेप्ट इमेज.

    अफगानिस्तान के काबुल (Kabul) में शनिवार को एक के बाद एक जोरदार धमाके हुए. इसमें पांच लोगों की मौत (Death) हो गई. जबकि 21 अन्य घायल हुए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 21, 2020, 5:07 PM IST
    • Share this:
    काबुल. शनिवार को एक के बाद एक जोरदार विस्फोटों ने अफ़गानिस्तान के काबुल (Kabul) को हिला दिया, एएफपी संवाददाताओं ने रॉकेट की तरह की आवाज वाले इन धमाकों को सुना. घटना में 5 की मौत और 21 के घायल होने की खबर है. विस्फोट अफ़गानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी के घनी आबादी वाले हिस्सों में हुआ, जिसमें केंद्र में स्थित ग्रीन ज़ोन शामिल था. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा, "आज सुबह आतंकवादियों ने काबुल शहर पर 14 रॉकेट दागे. दुर्भाग्य से रॉकेट आवासीय क्षेत्रों से टकराए.''

    ग्रीन जोन में और उसके आस-पास दूतावासों में जोरदार धमाका सुनाई दिया. भारी किलेनुमा क्वार्टर है जिसमें दर्जनों अंतरराष्ट्रीय कंपनियां और उनके कार्यकर्ता रहते हैं. सोशल मीडिया पर घूम रही असत्यापित तस्वीरों से पता चलता है कि रॉकेटों से कम से कम दो अलग-अलग इमारतों में छेद किया गया था.

    अधिकारियों ने तुरंत टिप्पणी नहीं की, लेकिन आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि शनिवार सुबह दो छोटे विस्फोट हुए हैं, जिनमें एक पुलिस कार से टकराया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. यह विस्फोट अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और तालिबान के वार्ताकारों और अफगान सरकार की खाड़ी राज्य कतर के बीच एक बैठक से पहले हुए हैं.



    ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान की इस कलेक्टर ने एक महीने में करा दिया 125 आतंकियों का आत्मसमर्पण
    हाल के महीनों में पूरे अफगानिस्तान में नरसंहार का शिकार हुई हिंसा की लहर चल रही है. हालांकि किसी भी समूह ने शनिवार के विस्फोटों के लिए तुरंत जिम्मेदारी का दावा नहीं किया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज