लाइव टीवी

अगले महीने यूरोप दौरे पर जाएंगे PM मोदी, तैयारियों को अंतिम रूप देने एस जयशंकर पहुंचे बेल्जियम

भाषा
Updated: February 18, 2020, 12:35 AM IST
अगले महीने यूरोप दौरे पर जाएंगे PM मोदी, तैयारियों को अंतिम रूप देने एस जयशंकर पहुंचे बेल्जियम
बेल्जियम के विदेश मंत्री फिलिप गोफिन से मुलाकात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर.

म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन के लिए सप्ताहांत में जर्मनी आए एस जयशंकर (S Jaishankar) ब्रसेल्स पहुंचे और बेल्जियम के अपने समकक्ष फिलिप गोफिन (Philippe Goffin) से मुलाकात की.

  • भाषा
  • Last Updated: February 18, 2020, 12:35 AM IST
  • Share this:
ब्रसेल्स. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) द्विपक्षीय मुद्दों पर यूरोपीय संघ (European Union) के नेताओं से वार्ता करने और अगले महीने यहां भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU summit) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को बेल्जियम पहुंचे.

म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन के लिए सप्ताहांत में जर्मनी आए जयशंकर ब्रसेल्स पहुंचे और बेल्जियम के अपने समकक्ष फिलिप गोफिन से मुलाकात की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बेल्जियम के विदेश मंत्री फिलिप गोफिन से मिलकर प्रसन्नता हुई. आश्वस्त हूं कि हम अपने द्विपक्षीय, यूरोपीय संघ और वैश्विक भागीदारी को आगे और मजबूत कर सकते हैं.’’



जयशंकर का दौरा ऐसे वक्त हो रहा है, जब कुछ दिन पहले ही यूरोपीय संसद में एक संयुक्त प्रस्ताव पर वोटिंग मार्च तक के लिए टाल दी गई. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यूरोप के सांसदों ने पांच प्रस्ताव रखे थे.

गोफिन से मुलाकात करने के पहले जयशंकर एंटवेर्प में जैन मंदिर गए और वहां पर प्रार्थना की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एंटवेर्प में जैन मंदिर जाकर यूरोपीय संघ-बेल्जियम की अपनी यात्रा की शुरूआत की है.’’

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर को लेकर UN चीफ ने की मध्यस्थता की पेशकश, भारत ने दिया यह जवाब

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या पहुंची 1700 के पार, 70 हजार लोग बीमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 12:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर