लाइव टीवी

अश्वेत कर्मी ने की भेदभाव की शिकायत, फेसबुक ने मांगी माफी

भाषा
Updated: November 9, 2019, 1:35 PM IST
अश्वेत कर्मी ने की भेदभाव की शिकायत, फेसबुक ने मांगी माफी
अश्वेत श्रमिकों की शिकायत पर फेसबुक ने मांगी माफी

फेसबुक (Facebook) पर एफबी ब्लाइंड की एक प्रोफाइल द्वारा प्रबंधकों, कर्मियों और मानव संसाधन विभाग द्वारा तिरस्कारपूर्ण व्यवहार की शिकायत की थी.

  • Share this:
सैन फ्रांसिस्को. सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में अश्वेत कर्मचारियों के काम करने की जगह पर उनके साथ भेदभाव हो रहा था. जिसका वहां के लोगों ने मिलकर एक सुर में शिकायत की इसके बाद फेसबुक (Facebook) ने माफी मांगी है. मीडियम पर एफबी ब्लाइंड की एक प्रोफाइल द्वारा प्रबंधकों, कर्मियों और मानव संसाधन विभाग द्वारा तिरस्कारपूर्ण व्यवहार की शिकायत की थी.

कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन के उपाध्यक्ष बर्टी थॉमसन ने एएफपी से कहा कि फेसबुक या कहीं भी किसी के साथ ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए. उसने कहा कि हमें खेद है, यह हर उस विचारधारा के खिलाफ है, जिसके लिए हम एक कम्पनी के तौर पर खड़े होते हैं. हम सुन रहे हैं और बेहतर करने के लिए काम कर रहे हैं.

एक अनाम पोस्ट में कहा गया था कि फेसबुक पर पिछले एक साल में माहौल खराब हो गया है. पहले अश्वेत श्रमिकों को मान्यता प्राप्त, सशक्त और समान माना जाता था. उसने कहा कि हम इसलिए अपनी पहचान उजागर नहीं कर रहे क्योंकि फेसबुक शत्रुतापूर्ण संस्कृति बनाता है जहां कोई भी व्यक्ति जो अश्वेत है, उसे अपनी नौकरी और किसी भी बुरे व्यवहार की रिपोर्ट करने के लिए डराया जाता है.

इस तरह की घटना पहले भी कई जगह हुई हैं, उन लोगों ने आरोप लगाया कि इनके साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जाता है.

कर्मचारियों ने लिखा है कि हम लोग इस बात की उम्मीद करते हैं कि इस शिकायत से शायद कम्पनी के नियमों परिवर्तन किया जाए. हमारे साथ हो रहे भेदभावपूर्ण व्यवहार को कोई समझे जरूर.

ये भी पढ़ें : मर्डर केस के लिए पुलिस लेगी अमेजन की मदद,स्मार्ट स्पीकर से मिले सकते हैं सबूत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...