फेसबुक 45 हजार कर्मचारियों को देगा 6 महीने का बोनस, कोरोना वायरस के लिए देगा अलग से पैसा

फेसबुक 45 हजार कर्मचारियों को देगा 6 महीने का बोनस, कोरोना वायरस के लिए देगा अलग से पैसा
जुकरबर्ग ने की ट्विटर की आलोचना

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि वो अपने 45 हजार परमानेंट कर्मचारियों को 6 महीने का बोनस देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 12:21 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए फेसबुक (Facebook) अपने कर्मचारियों की हजारों डॉलर्स की आर्थिक मदद देने जा रहा है. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से कारोबार पर असर पड़ा है. ऐसे मुश्किल वक्त में फेसबुक अपने 45 हजार कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने का वादा किया है. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि वो अपने 45 हजार परमानेंट कर्मचारियों को 6 महीने का बोनस देंगे. इसके साथ ही एक हजार डॉलर की अलग से कोरोना वायरस अस्टिटेंट के तौर पर आर्थिक मदद दी जाएगी.

फेसबुक अपने वैसे कर्मचारियों की मदद करने में लगा है, जो दूरदराज के इलाके में काम करते हैं. उनके पास खाने-पीने और जिम वगैरह के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं. फेसबुक अपने कर्मचारियों को ये सारी सुविधाएं मुहैय्या करवाता है.

कठिन वक्त में अपने कर्मचारियों के लिए सामने आया फेसबुक
फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि इस फंड के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए कर्मचारी योग्य नहीं होंगे, लेकिन उन्हें नियमित तौर पर सैलरी मिलती रहेगी. फेसबुक ने ऐसे कर्मचारियों को ऑफिस से काम करने से मना कर दिया है. ये लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं.



एनबीसी न्यूज के मुताबिक फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि हमें इस बात की जानकारी है कि लोगों को अपना और अपने परिवार का ख्याल रखने के लिए ज्यादा वक्त की जरूरत है. जकरबर्ग की तरफ से कहा गया है कि हमें ये भी पता है कि अपने घर से दूर कर्मचारियों को अपने परिवार और उनकी देखभाल के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत है. इसलिए हम ऐसे कठिन वक्त में ऐसे कर्मचारियों की आर्थिक मदद के तौर पर एक हजार डॉलर की अतिरिक्त राशि देने जा रहे हैं.



कोरोना वायरस दिसंबर महीने में सबसे पहले चीन से फैला था. जिसके बाद अब तक इसके वायरस के संक्रमण के 1 लाख 97 हजार मामले सामने आ चुके हैं. करीब 7 हजार मौतों की पुष्टि हुई है.

फेसबुक 30 देशों के छोटे बिजनेस में करेगा निवेश
इस दौरान पिछले एकाध हफ्ते से फेसबुक ने वर्क फ्रॉम होम को जरूरी कर दिया है. सबसे पहले 5 मार्च को सिएटल के फेसबुक हेडक्वॉर्टर में शटडाउन हुआ. इस बिल्डिंग के एक कॉन्ट्रैक्टर को कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद बिल्डिंग के सभी दफ्तरों को बंद कर दिया गया.

ऐसे मुश्किल दौर में फेसबुक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग की तरफ से कहा गया है कि उनकी कंपनी 30 देशों के छोटे बिजनेस में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी. इसमें ज्यादा फंड कैश में दिया जाएगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी जल्दी ही दी जाएगी. सैंडबर्ग ने कहा है कि इकोनॉमिक स्लो डाउन की वजह से कई छोटे-छोटे बिजनेस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: जानिए सोशल मीडिया के सनसनीखेज दावों पर क्या कहते हैं डॉक्टर

इस ब्लड ग्रुप वालों को ज्यादा होता है कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कोरोना वायरस का खुद से टेस्ट करने का तरीका

कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में 22 लाख और यूके में होंगी 5 लाख मौतें- स्टडी

क्या आंखों से भी फैल सकता है कोरोना वायरस का संक्रमण?

कोरोना वायरस की वजह से आधे अमेरिकी हो जाएंगे बेरोजगार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading