लाइव टीवी

पेड़ों में से गिर रहे इगुआना जीव, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल- देखें

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 9:53 AM IST
पेड़ों में से गिर रहे इगुआना जीव, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल- देखें
बेहोश होकर गिरे इगुआना

तापमान में गिरावट के चलते इगुआना (Iguanas) ठंड के कारण या तो मर जाते हैं या बेहोश हो जाते हैं और ऐसी स्थिति में ये पेड़ों से नीचे आ गिरते है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 9:53 AM IST
  • Share this:
नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) ने मंगलवार रात दक्षिण फ्लोरिडा के निवासियों को असामान्य रूप से कम हो रहे तापमान के कारण "गिरते इगुआना" के लिए एक अलर्ट जारी किया है. ये इगुआना मौसम के कारण पेड़ से जमीन पर आ गिरे हैं. तापमान में गिरावट के चलते ये ठंड के कारण या तो मर जाते हैं या बेहोश हो जाते हैं और ऐसी स्थिति में ये पेड़ों से नीचे आ गिरते है.





50F (10C) से नीचे तापमान गिरने पर इगुआना सुस्त होने लगते हैं और अगर तापमान 40F (4.5C) तक पहुंच जाता है तो यह बेहोश होने लगते हैं. ये इगुआना पेड़ों पर रहते हैं, वो इन्हें ही अपना घर मानते हैं. फुटपाथों और सड़्क के बीच में इन छोटे-छोटे जीवों को गतिहीन देखा गया. ये उस समय मरे हुए लग रहे थे लेकिन तब ये मरे हुए नहीं थे.


फ्लोरिडियन्स ने ट्विटर पर इन घटनाओं के वीडियो को शेयर किया है. इन जीव थोड़े गर्म वातावरण में रहते हैं. इगुआना फ्लोरिडा में एक आक्रामक प्रजाति है जो ठंड के कारण और थोड़ा आक्रामक हो सकते है.


एक ट्विटर यूजर ने बेहोश पड़े इगुआना को गर्मी के लिए धूप में ले गया. धूप मिलते ही उसके शरीर में कुछ हलचल होने लगी और वह एक बार फिर जीवित हो गया.

ये भी पढ़ें : हवा में लटक कर छिपकली को निगल गया सांप, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 9:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading