लाइव टीवी

शख्‍स के कान में हो रहा था भयंकर दर्द, चेकअप के बाद डॉक्‍टर ने निकाले 10 कॉकरोच

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 4:18 PM IST
शख्‍स के कान में हो रहा था भयंकर दर्द, चेकअप के बाद डॉक्‍टर ने निकाले 10 कॉकरोच
डॉक्‍टर ने मिस्‍टर एलवी के कान से 10 से ज्‍यादा छोटे कॉकरोच निकाले.

चीन (China) के मिस्‍टर एलवी (Mr. Lv) के कान में कॉकरोच (Cockroach) के 10 बच्‍चे (Baby Cockroaches) मौजूद थे. सीधे कान में भीषण दर्द (Sharp Pain in Ear) होने पर पता चला कि अंदर कॉकरोच दौड़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 4:18 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) के हुइजो (Huizhou) में रहने वाले 24 साल के मिस्‍टर एलवी (Mr. Lv) की कान में तेज दर्द (Sharp Pain in Ear) के कारण रात को नींद टूट गई. दर्द बढ़ने पर उन्‍होंने अपने परिवार को भी जगा दिया. इसके बाद जब उनके कान में टार्च की रोशनी से देखा गया तो पता चला कि वहां एक बड़ा कॉकरोच (Cockroach) मौजूद है. इसके बाद वह अस्‍पताल गए. इसके बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें बताया कि उनके सीधे कान में एक-दो नहीं 10 से ज्‍यादा छोटे कॉकरोच (Baby Cockroaches) हैं.

कॉकरोच को टि्विजर की मदद से कान से बाहर निकाला गया
डॉक्‍टर जोंग यिजिन (Dr Zhong Yijin) ने बताया कि मिस्‍टर एलवी के कान में बहुत दर्द हो रहा था. फॉक्‍स न्‍यूज के मुताबिक, एलवी ने डॉक्‍टर को बताया कि उसे कान में कुछ रेंगता (Crawling) और कुरेदता (Scratching) हुआ महसूस हो रहा है. इससे उन्‍हें काफी परेशानी हो रही है. इसके बाद डॉक्‍टर यिजिन ने एलवी के कान से 10 से ज्‍यादा छोटे कॉकरोच निकाले. ये सभी कान में इधर से उधर भाग रहे थे. कॉकारोच को टि्विजर (Tweezer) की मदद से कान से बाहर निकाला गया. मिस्‍टर एलवी को कान में डालने के लिए एक ड्रॉप भी दिया गया है.

बेड के पास आधे खाए हुए खाने के पैकेट छोड़ने की थी आदत

डॉ. यिजिन ने स्‍थानीय मीडिया को बताया कि मिस्‍टर एलवी को आधे खाए हुए खाने के पैकेट (Unfinished Food Packets) अपने बेड के आसपास छोड़ने की आदत है. इससे कीड़-मकोडे (Insects) और कॉकरोच उन्‍हें खाने के लिए पहुंच जाते हैं. ऐसी ही एक घटना में पिछले साल एक महिला के कान से भी कॉकरोच निकाला गया था, जो नौ दिन से वहां मौजूद था. बीजिंग में 2015 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें एक 19 साल के युवक के कान में 25 कॉकरोच रह रहे थे.

ये भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट ने कोयंबटूर रेप-मर्डर केस के दोषी की फांसी की सजा बरकरार रखी
Loading...

दिल्‍ली में लोगों ने जुलाई 2017 से सिर्फ 2 दिन ली स्‍वच्‍छ हवा में सांस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...