होम /न्यूज /दुनिया /अफगानिस्तान में लापता अमेरिकी शख्स के परिवार का दावा, तालिबान ने बनाया है कैदी : रिपोर्ट

अफगानिस्तान में लापता अमेरिकी शख्स के परिवार का दावा, तालिबान ने बनाया है कैदी : रिपोर्ट

अफगानिस्तान में अमेरिकी शख्स 8 हफ्तों से है लापता. (फोटो- ANI)

अफगानिस्तान में अमेरिकी शख्स 8 हफ्तों से है लापता. (फोटो- ANI)

एक अफगान-अमेरिकी नागरिक के लापता होने के बाद बवाल बढ़ गया है. अमेरिकी नागरिक के परिवार ने दावा किया है कि वह तालिबान के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान में 8 हफ्तों से एक अमेरिकी नागरिक लापता है
अमेरिकी नागरिक के परिवार का दावा- वह तालिबान के कब्जे में है
अमेरिका अपने नागरिकों के हिरासत में लिए जाने की खबरों से है वाकिफ

काबुल. एक अफगान-अमेरिकी नागरिक के लापता होने के बाद बवाल बढ़ गया है. अमेरिकी नागिरक के परिवार ने दावा किया है कि वह तालिबान के कब्जे में हैं. परिवार के मुताबिक वह काम के उद्देश्य से अफगानिस्तान गये थे, लेकिन वह काबुल में 8 सप्ताह से भी अधिक समय से लापता हैं.

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अफगान एविएशन अथॉरिटी के पूर्व प्रमुख महमूद शाह हबीबी, जो हाल ही में अफगानिस्तान गए थे, 10 अगस्त से लापता हैं. हबीबी के भाई अहमद शाह ने कहा, “वह पिछले 3 वर्षों से काबुल के शश-दारक में एक दूरसंचार कंपनी के साथ सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं. तालिबान के कब्जे के बाद न केवल हबीबी, बल्कि उसी कंपनी के 29 अन्य कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से कई को बाद में रिहा कर दिया गया था.”

मीडिया के अनुसार, अमेरिकी पक्ष ने पुष्टि की कि वे अपने नागरिकों को अफगानिस्तान में हिरासत में लिए जाने के बारे में जानते हैं. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से बम धमाके की भी घटनाएं तेजी से बढ़ने लगी हैं. हाल ही में काबुल में एक मस्जिद में एक विस्फोट में कम से कम चार लोग मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए.

अफगानिस्तान: आत्मघाती धमाके से दहल उठा काबुल का स्कूल, 46 लड़कियों समेत 53 की मौत

शनिवार को अल्पसंख्यक हजारा समुदाय की दर्जनों महिलाओं ने काबुल में काज एजुकेशनल सेंटर पर हुए आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन किया. अफगान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काले कपड़े पहने महिला प्रदर्शनकारियों ने अल्पसंख्यकों के नरसंहार के खिलाफ नारे लगाए और अपने अधिकारों की मांग की.

Tags: Afghanistan taliban news, America

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें