ऑस्ट्रेलिया: लॉकडाउन के चलते घरों के गार्डन में शिकार कर रहे हैं बड़े-बड़े अजगर, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया: लॉकडाउन के चलते घरों के गार्डन में शिकार कर रहे हैं बड़े-बड़े अजगर, देखें VIDEO
पटना में थानेदार के घर में घुसा अजगर (सांकेतिक चित्र)

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के घरों को अजगरों (Pythons) ने अपने शिकार का मैदान बना लिया है. यहां के दो घरों से से ऐसी तस्वीरें और वीडियो (Viral Video) सामने आयीं हैं जिसमें अजगर एक पंछी और एक पॉसम का शिकार करते नज़र आ रहे हैं.

  • Share this:
केनबरा. ऑस्ट्रेलिया (Australasia) में भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के करीब 16000 मामले सामने आ चुके हैं जबकि करीब 650 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं. देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन और प्रतिबंध भी लागू हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के घरों को अजगरों (Pythons) ने अपने शिकार का मैदान बना लिया है. यहां के दो घरों से से ऐसी तस्वीरें और वीडियो (Viral Video) सामने आयी हैं जिसमें अजगर एक पंछी और एक पॉसम का शिकार करते नज़र आ रहे हैं.

मेट्रो यूके के मुताबिक क्वींसलैंड में रहने वाला एक परिवार बीते दिनों अपने घर के गार्डन में बैठा हुआ था इसी दौरान गार्डन में एक सफ़ेद रंग का पक्षी भी मौजूद था. अचानक एक अजगर ने पंछी पर हमला कर दिया और उसे देखते ही देखते निगल गया.

Python



इस पूरी घटना की तस्वीरें इस परिवार ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर संस्था के स्टुअर्ट मैकेंजी बताते हैं कि इन दिनों इस इलाके में खूब अजगर देखे जा रहे हैं. उन्होंने बताया कुछ लोग प्रवासी पक्षियों को दाना डालते हैं और कई सारे पक्षी इकठ्ठा हो जाते हैं ऐसे में उनके पीछे-पीछे अजगर भी शिकार के लिए चले आते हैं.





बीते दिनों क्वींसलैंड से ही एक और वीडियो वायरल हुई थी जिसमें पॉसम नाम के एक चौपाए जीव को घर के बैकयार्ड में अजगर निगलता नज़र आया था. इसके अलावा एक घटना में अजगर ने घर की बिल्ली का ही शिकार करना चाहा लेकिन आखिरी वक़्त पर शख्स से देख लिया और किसी तरह बिल्ली को उसके चंगुल से छुड़ाया. स्टुअर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के चलते भी अजगर इस तरफ आने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-

अब वुहान में चीन ऐसा क्या करने वाला है, जो दुनिया के किसी शहर में नहीं हुआ

क्या है PM मोदी की स्पीच में, जिसकी तुलना नॉर्थ कोरिया से हो रही है

अगर ये कदम उठाया गया तो खत्म हो जाएगी ईरान और अमेरिका के बीच तनातनी!

कोरोना वायरस में म्यूटेशन को खतरनाक क्यों नहीं मान रहे हैं एक्सपर्ट्स?

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading