अपना शहर चुनें

States

मशहूर फ्रांसीसी डिजाइनर पियरे कार्डिन का 98 वर्ष की उम्र में निधन

फ्रेंच एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स ने मौत के कारण और निधन कब और कहां हुआ कि जानकारी नहीं दी.
फ्रेंच एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स ने मौत के कारण और निधन कब और कहां हुआ कि जानकारी नहीं दी.

पियरे कार्डिन (Pierre Cardin) के ब्रैंड्स पर उनके खूबसूरत हस्ताक्षर हुआ करते थे और ऐसे उत्पाद दुनिया भर में करीब 1,00,000 आउटलेट पर बिकते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2020, 11:52 PM IST
  • Share this:
पेरिस. जाने माने फ्रांसीसी डिजाइनर पियरे कार्डिन (Pierre Cardin) का निधन हो गया. फ्रेंच एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स ने मंगलवार को उनके निधन की जानकारी दी. कार्डिन अपनी मशहूर स्पेस ऐज स्टाइल के कारण 1960 के दशक में फैशन जगत में प्रसिद्ध हुए थे और उनका नाम अनेक उत्पादों पर अंकित किया गया. फ्रेंच एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स ने ट्वीट कर कार्डिन (98) के निधन की जानकारी दी. हालांकि एकेडमी ने मौत के कारण और निधन कब और कहां हुआ की जानकारी नहीं दी.

कार्डिन का नाम कलाई घड़ी से लेकर चादरों तक हजारों उत्पादों पर अंकित है. 1970 से 80 के दशक के सबसे बड़े ब्रांड में से एक माने जाने वाले इस ब्रांड के उत्पादों पर उनके खूबसूरत हस्ताक्षर हुआ करते थे और ऐसे उत्पाद दुनियाभर में करीब 1,00,000 आउटलेट पर बिकते थे. लेकिन बाद के वर्षों में इनमें कमी आने लगी और कहा जाने लगा कि ये सस्ते किस्म के होते हैं. वहीं उनके बनाए परिधान दशकों बाद भी 60 के दशक जैसे ही बने रहे.

कार्डिन का जन्म सात जुलाई 1922 को इटली के वेनिस में एक छोटे से कस्बे में एक कामकाजी परिवार में हुआ था. बाद में उनका परिवार फ्रांस आ गया और कार्डिन 14 साल की उम्र में ही टेलर बन गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज