लाइव टीवी
Elec-widget

पाकिस्तान के लिए यूरोपीय संघ ने बढ़ाया हाथ, FATF की ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए की मदद की पेशकश

भाषा
Updated: November 17, 2019, 4:23 PM IST
पाकिस्तान के लिए यूरोपीय संघ ने बढ़ाया हाथ, FATF की ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए की मदद की पेशकश
यूरोपियन संघ ने पाकिस्तान की मदद की पेशकश की है.

पाकिस्तान (Pakistan) को पिछले साल जून में एफएटीएफ (FATF) ने ‘निगरानी सूची’ में डाला था और इस संबंध में एक कार्य योजना भी दी थी जिसे अक्टूबर 2019 तक पूरा करना था.

  • Share this:
इस्लामाबाद. यूरोपीय संघ (European Union) ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (Financial Action Task Force) की कार्य योजना लागू करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) को तकनीकी सहायता मुहैया कराने की पेशकश की है.

डॉन की खबर के मुताबिक ब्रसेल्स (Brussels) में यूरोपीय संघ-पाकिस्तान संयुक्त आयोग के 10वें सत्र के समापन के बाद जारी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में शुक्रवार को कहा गया कि दोनों ही पक्षों ने पाकिस्तान द्वारा एफएटीएफ (FATF) की कार्य योजनाओं को लागू करने के महत्व पर जोर दिया.

फरवरी तक ग्रे सूची में है पाकिस्तान
वैश्विक आतंकी वित्तीय लेन-देन पर नजर रखने वाले एफएटीएफ ने पिछले महीने पाकिस्तान को ‘ग्रे सूची यानी निगरानी सूची’ में ही अगले साल फरवरी तक के लिए रखा है. दरअसल, आतंकी गतिविधि के लिए धनशोधन और धन मुहैया कराने के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा पर्याप्त कार्रवाई नहीं किए जाने पर यह कदम उठाया गया था.

अक्टूबर में ब्लैक लिस्ट में जाने वाला था पाक
पाकिस्तान को पिछले साल जून में एफएटीएफ ने ‘निगरानी सूची’ में डाला था और इस संबंध में एक कार्य योजना भी दी थी जिसे अक्टूबर 2019 तक पूरा करना था और ऐसा नहीं करने पर पाकिस्तान के ईरान तथा उत्तर कोरिया के साथ ‘काली सूची’ में पहुंचने की संभावना थी. पाकिस्तान ने इस कार्य योजना को लागू करने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) द्वारा तकनीकी मदद की पेशकश का स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन के बीच पहली बार हांगकांग में दाखिल हुए चीनी सैनिक

नवाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, बिना बॉन्ड भरे जा सकेंगे विदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com