Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पिता को टेडी बियर में सुनाई दी मृत बेटे की धड़कनें, VIDEO देखकर हो जाएंगे भावुक

    फाइल फोटो.
    फाइल फोटो.

    इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें एक पिता टेडी बियर में अपने मृत बेटे की धड़कनें सुनकर भावुक हो जाता है और उसकी आंखों से आंसू बहने लगते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 21, 2020, 3:39 PM IST
    • Share this:
    केडेकोटा. दुनिया के किसी भी पिता (Father) के लिए अपने बच्चों को खोना सबसे बड़ा दर्द होता है. जिसे वह कभी भी भुला नहीं पाते. उनकी यादें जब भी उन्हें सताती है उनकी आंखों से आंसू बहने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें एक पिता अपने मृत बेटे की याद कर बहुत भावुक हो जाता है और उसकी आंखों से आंसू बहने लगते हैं. मामला अमेरिका के केडेकोटा राज्य का है. जहां जॉन रीड नाम का एक शख्स रहता है.

    जॉन रीड ने पिछले साल एक कार एक्सीडेंट में अपने 16 साल के बेटे को खो दिया था. जॉन रीड का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें वो काफी भावुक नजर आ रहे हैं यही नहीं उनकी आंखों से आंसू निकल रहे हैं. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपकी भी आंखू छलक जाएंगी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, जॉन ने अपने बेटे की मौत के बाद उसके शरीर को दफनाने के बजाय उसके अंगों को दान कर दिया था, ताकि किसी को नया जीवन मिल सके. इसके कुछ ही दिनों बाद ही उन्हें उपहार के रूप में एक टेडी बियर मिला, जिसे देख कर सिर्फ वहीं नहीं बल्कि पूरा सोशल मीडिया रो पड़ा. यह टेडी बियर उस शख्स ने भेजा था, जिसे जॉन के मृत बेटे का अंग मिला था और उसने उन्हें शुक्रिया बोलने के लिए वह टेडी बियर उपहार में दिया था.

    दरअसल, टेडी बियर में जॉन के बेटे की धड़कनें रिकॉर्ड थी. जब उन्हें वो टेडी बियर मिला तो वह बेहद खुश हुए और कहा कि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. इसके बाद वह टेडी बियर को कान से लगाकर बेटे की धड़कनें सुनने लगते हैं, लेकिन तुरंत ही काफी भावुक हो जाते हैं और वीडियो रिकॉर्ड कर रही अपनी पत्नी को रिकॉर्डिंग रोक देने के लिए कहते हैं. जॉन बताते हैं कि वह रात में घंटों टेडी बियर को अपनी छाती पर रख कर बेटे की धड़कनें सुनते रहते हैं. उन्होंने उस व्यक्ति का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि आपकी वजह से ही मैं अपने बेटे की धड़कनें दोबारा सुन पाया.





    ये भी पढ़ें: जेब्रा ने दिया बेहद अनोखे बच्चे को जन्म, सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रहीं PHOTOS

    जॉन के भावुक कर देने वाले इस वीडियो को रेक्स चैपमैन नाम के एक यूजर ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को 13 मार्च को शेयर किया गया था, जिसे अब तक एक करोड़ 25 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को देख कर लोग जॉन को सांत्वना भी दे रहे हैं, साथ ही उनकी तारीफ भी कर रहे हैं कि उन्होंने अपने बेटे के अंगों को दान कर एक नेक काम किया है. इस वीडियो को 80 हजार 800 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है साथ ही दो लाख 92 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज