FBI के अंडरकवर एजेंट ने जाल बिछाकर दाऊद इब्राहिम के करीबी को दबोचा, कोर्ट को बताई पूरी कहानी

एफबीआई के अनुसार, मोतीवाला स्थायी तौर पर कराची का रहने वाला है, लेकिन उसके पास 10 साल का यूके वीजा है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:48 AM IST
FBI के अंडरकवर एजेंट ने जाल बिछाकर दाऊद इब्राहिम के करीबी को दबोचा, कोर्ट को बताई पूरी कहानी
FBI के अंडरकवर एजेंट ने जाल बिछाकर दाऊद इब्राहिम के करीबी को दबोचा
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:48 AM IST
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अब ज्यादा दिन तक पुलिस से नहीं बच सकेगा. खबर है कि FBI के अंडरकवर एजेंट उस पर लगातार नजर रख रहे हैं. इन्हीं एजेंटों में से एक ने कुछ दिन पहले ही दाऊद इब्राहिम के करीबी को लंदन से दबोचा है. एजेंट ने कोर्ट को बताया कि किस तरह उसने दाऊद के करीबी जाकिब मोतीवाला को जाल फंसाकर दबोचा और उसको खबर तक नहीं लगी. कोर्ट को एजेंट ने बताया कि आरोपी ने अब तक एक बिलियन रकम की हेरोइन तस्करी और नशे के उत्पादों की तस्करी की है.

एफबीआई के अनुसार, मोतीवाला स्थायी तौर पर कराची का रहने वाला है, लेकिन उसके पास 10 साल का यूके वीजा है. पाकिस्तान में पैदा हुए अमेरिकी नागरिक ने एफबीआई एजेंट के तौर पर मोतीवाला से जुड़ी सभी जानकारी एफबीआई को शेयर की. एफबीआई एजेंट ने मोतीवाला के काले कारनामों को पता लगाने के लिए पहले तो उससे नजदीकियां बढ़ाईं. मोतीवाला को जब उस पर भरोसा हो गया तो उसने डी-कंपनी से जुड़े एक और शख्स से उसकी मुलाकात कराई. एजेंट को जब मोतीवाला के बारे में पुख्ता जानकारी हासिल हो गई तो उसने एफबीआई की मदद से उसे पकड़वा दिया.

इसे भी पढ़ें :- डरपोक है डॉन दाऊद इब्राहिम, पूछताछ में मिनटों में कबूल कर लिए थे सारे गुनाह

नीरव मोदी की जेल में कैद है मोतीवाला

पेडिंगटन के हिल्टन होटल से मोतीवाला को अगस्त 2018 में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वह वंड्सवर्थ जेल में बंद है. वंड्सवर्थ वही जेल है जहां पर नीरव मोदी को बंद किया गया है. अमेरिका की एजेंसी मोतीवाला के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है. अमेरिकी सरकार की तरफ से पक्ष रखनेवाले वकील जॉन हार्डी ने बताया कि मोतीवाला ने पूछताछ में एफबीआई के सामने कबूल किया है कि वह डी-कंपनी से जुड़ा है.

इसे भी पढ़ें :- दाऊद के भाई इकबाल इब्राहिम की हालत बिगड़ी, कोर्ट के आदेश पर होगा अस्‍पताल में भर्ती

दाऊद के बारे में है कई अहम जानकारी
Loading...

एफबीआई वकील ने कोर्ट में दावा किया है कि मोतीवाला सीधे दाऊद के संपर्क में है. अपहरण, मनी लॉन्ड्रिंग और पैसे उगाही से आने वाली रकम की जानकारी वह सीधे दाऊद को दिया करता था. दाऊद भेल ही विदेशों में यात्रा न कर पाता हो लेकिन उसकी जगह पर मोतीवाला उसका सारा काम देखा करता था.
First published: July 2, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...