पाकिस्तानी मीडिया ने इमरान के अमेरिकी दौरे को "कूटनीतिक तख्तापलट" करार दिया

इमरान खान ने कहा- मुझे लगा कि मैं आधिकारिक दौरा करके नहीं बल्कि विश्वकप जीतकर वापस घर आया हूं

भाषा
Updated: July 25, 2019, 11:47 PM IST
पाकिस्तानी मीडिया ने इमरान के अमेरिकी दौरे को
इमरान की यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय रिश्तों को सामान्य बनाते हुए दिखे.
भाषा
Updated: July 25, 2019, 11:47 PM IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बृहस्पतिवार को अमेरिका का अपना दौरा पूरा कर स्वदेश लौट आए, जहां उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस पर इमरान ने कहा, "मुझे लगा कि मैं आधिकारिक दौरा करके नहीं बल्कि विश्वकप जीतकर वापस घर आया हूं."

प्रधानमंत्री खान अमेरिका से तनावपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों को दुरुस्त करने के लिये इस सप्ताह तीन-दिवसीय दौरे पर वाशिंगटन गए थे. इस दौरान उन्होंने सोमवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. इमरान खान ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से भी मुलाकात की.

इमरान खान आज सुबह कतर एअरलाइंस की उड़ान से नये अंतरराष्ट्रीय इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरे जहां उनके समर्थकों ने उनके नारे लगाकर स्वागत किया. इमरान ने अपने समर्थकों को थोड़ी देर के लिये संबोधित करते हुए कहा, "मुझे लगा कि मैं आधिकारिक दौरा करके नहीं बल्कि विश्वकप जीतकर वापस घर आया हूं."

गौरतलब है कि इमरान के नेतृत्व में ही पाकिस्तान ने 1992 का क्रिकेट विश्व कप जीता था. संयोगवश, आज ही के दिन पिछले साल इमरान खान को चुनावों में जीत मिली थी. इस मौके पर इमरान खान ने कहा, "हमें उन सभी संस्थानों को बदलना होगा जिन्हें उन चोरों ने बर्बाद कर दिया जो केवल पाकिस्तान को लूटना चाहते हैं."

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा कि इस्लामाबाद लौटते समय इमरान खान थोड़ी देर के लिये दोहा में रुके जहां उन्होंने कतर के अपने समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन नसीर बिन खलीफा अल सानी से मुलाकात की. इमरान ने कहा कि उन्होंने अमेरिका और दूसरे पश्चिमी देशों से कहा है कि वे चोरों और लुटेरों द्वारा विदेशों में रखी गई लूटी हुई दौलत वापस लाने में पाकिस्तान की मदद करें.

उन्होंने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब पूरी दुनिया पाकिस्तान के हरे पासपोर्ट का सम्मान करेगी और हमारा देश दुनियाभर में एक महान देश के रूप में उभरेगा. पाकिस्तान की मीडिया ने प्रधानमंत्री की यात्रा को इमराम खान के लिये "कूटनीतिक तख्तापलट" करार दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया ने यह बात इस आधार पर कही कि क्योंकि इमरान की यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय रिश्तों को सामान्य बनाते हुए दिखे. साथ ही कश्मीर को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कराने के राष्ट्रपति ट्रंप की पेशकश को भी इसी नजर से देखा जा रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें: एमएस धोनी को कश्मीर में मिली पोस्टिंग, 15 दिन तक इस खतरनाक फोर्स के साथ करेंगे ट्रेनिंग
First published: July 25, 2019, 11:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...