Home /News /world /

तालिबानी नेता का इंटरव्यू कर सुर्खियों में आईं महिला एंकर बेहेस्ता अर्गांड ने छोड़ा अफगानिस्तान

तालिबानी नेता का इंटरव्यू कर सुर्खियों में आईं महिला एंकर बेहेस्ता अर्गांड ने छोड़ा अफगानिस्तान

 पिछले दिनों  बेहेस्ता अर्गांड ने तालिबान के एक नेता का इंटरव्यू करके सनसनी फैला दी थी. (फोटो- 'टोलो न्यूज़)

पिछले दिनों बेहेस्ता अर्गांड ने तालिबान के एक नेता का इंटरव्यू करके सनसनी फैला दी थी. (फोटो- 'टोलो न्यूज़)

Afghanistan Crisis: तालिबानी नेता यूसुफज़ई का इंटरव्यू करने के बाद वो मदद के लिए एक एक्टिविस्ट के पास गई थीं. इसके बाद पिछले मंगलवार को वो क़तर एयरफोर्स की फ्लाइट से देश से बाहर आ गईं.

    काबुल. अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) के क़ब्ज़े के बाद हर तरफ डर और खौफ का मंजर है. हर रोज़ तालिबान के डर से हज़ारों अफगानी देश छोड़कर भाग रहे हैं. अब खबर है कि टोलो न्यूज़ की पत्रकार बेहेस्ता अर्गांड (Journalist Behesta Arghand) भी देश छोड़ कर भाग गई हैं. पिछले दिनों उन्होंने तालिबान के एक नेता का इंटरव्यू करके सनसनी फैला दी थी. बेहेस्ता ने बिना किसी डर के तालिबान के इस नेता से तीखे सवाल पूछे थे. उनके इस इंटरव्यू ने पूरे दुनिया में तहलका मचा दिया था.

    सीएनएन के मुताबिक बेहेस्ता ने तालिबान के डर के चलते देश छोड़ दिया है. बेहेस्ता ने सीएनएन से कहा कि लाखों अफगानी की तरह उन्हें भी तालिबान का डर लगता है. टोलो न्यूज़ चैनल के मालिक साद मोहसेनी ने कहा है कि तालिबान के आने के बाद से उनके कई एंकर और रिपोर्ट छोड़ कर चले गए हैं. मोहसेनी के मुताबिक उनके सामने फिलहाल दोहरी चुनौती है- पहला ये कि उनके ऑफिस से लोग लगातार छोड़ रहे हैं और उनकी जगह किसी दूसरे को लाने में दिक्कतें आ रही है. और दूसरा तालिबान के राज में चैनल को चलाना.

    देश छोड़ने का दर्द
    बेहेस्ता अर्गांड ने टोलो न्यूज़ चैनल में सिर्फ एक महीना 20 दिन काम किया. उन्होंने कहा, ‘मैंने नौवीं कक्षा में पत्रकार बनने का फैसला किया था. मैंने चार साल तक काबुल विश्वविद्यालय में पत्रकारिता की पढ़ाई की. उन्होंने कई समाचार एजेंसियों और रेडियो स्टेशनों में थोड़े समय के लिए काम किया, फिर इस साल की शुरुआत में एक प्रस्तुतकर्ता के रूप में टोलो न्यूज़ में शामिल हुईं.’

    ये भी पढ़ें:- ड्रोन हमले में गई 7 आम लोगों की जान, नाराज तालिबान ने कहा- कोई खतरा था तो हमें बताता अमेरिका

    हालात सुधरे तो होगी वापसी
    तालिबानी नेता यूसुफज़ई का इंटरव्यू करने के बाद वो मदद के लिए एक एक्टिविस्ट के पास गई थीं. इसके बाद पिछले मंगलवार को वो क़तर एयरफोर्स की फ्लाइट से देश से बाहर आ गईं. उनके साथ परिवार के कई और सदस्य भी थे. उन्होंने कहा, ‘यदि तालिबान वही करते हैं जो उन्होंने कहा था – ‘उन्होंने जो वादा किया था और स्थिति बेहतर हो जाती है. मुझे पता है कि मैं सुरक्षित हूं और मेरे लिए कोई खतरा नहीं है, तो मैं अपने देश वापस जाऊंगी और अपने देश के लिए काम करूंगी.’

    Tags: Afghanistan taliban news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर