लाइव टीवी

ब्रिटेन जाने का खोजा अजीब तरीका, जहाज के रेफ्रिजरेटर कंटेनर में छिपे थे 25 लोग

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 10:40 AM IST
ब्रिटेन जाने का खोजा अजीब तरीका, जहाज के रेफ्रिजरेटर कंटेनर में छिपे थे 25 लोग
जहाज के रेफ्रिजरेटर कंटेनर में छिपे थे 25 लोग

नीदरलैंड (Netherland) में एक नाव के चालक दल के सदस्यों को जहाज के रेफ्रिजरेटर कंटेनर (Refrigerated Container) में 25 लोग मिले, जो शरण की आस में ब्रिटेन जा रहे जहाज पर सवार हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 10:40 AM IST
  • Share this:
द हेग. ब्रिटेन में अक्टूबर महीने में एक रेफ्रिजरेटर कंटेनर (Refrigerated Container) से 39 लोगों का शव मिलने के बाद आव्रजकों के ब्रिटेन तक पहुंचने के इस तरीके ने दुनियाभर को हैरानी में डाल दिया था. ठीक इसी तरह की घटना नीदरलैंड (Netherland) के बंदरगाह पर भी देखने को मिली है. नीदरलैंड में एक नाव के चालक दल के सदस्यों को जहाज के रेफ्रिजरेटर कंटेनर में 25 लोग मिले, जो शरण की आस में ब्रिटेन जा रहे जहाज पर सवार हो गए थे.

ऐसे आया मामला सामने
पुलिस और आपातसेवा ने इस बात की जानकारी दी कि यह जहाज मंगलवार को ब्रिटेन की ओर जा रहा था लेकिन इसे नीदरलैंड के बंदरगाह लाया गया. उन्होंने बताया कि रोटेरडेम के निकट वलार्दिंगेन बंदरगाह (Vlaardingen near Rotterdam) पर इस जहाज को देखा गया. रोटेरडेम क्षेत्र की आपात सेवा ने ट्विटर पर बताया कि जब हम जहाज पर पहुंचे तो हमने देखा कि कई लोग रेफ्रेजरेटर कंटेनर में है. इसके बाद जहाज को बंदरगाह की तरफ मोड़ दिया गया. तब यह पूरा मामला सामने आया.

कंटेनर में नही हुई किसी की मौत

उन्होंने बताया कि 25 लोगों को जहाज से बाहर निकाला गया और उन्हें जरूरी इलाज मुहैया कराया गया. जहाज से पहले जो संदेश आया है उसमें यह बताया गया है कि किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. इस जहाज की तलाशी चल रही है. यह जहाज दरअसल ब्रिटेन के बंदरगाह फेलिक्सटो जाने वाला था.

बंदरगाह के बाहर ही होती है एम्बुलेंस की व्यवस्था
नीदरलैंड की मीडिया के मुताबिक बडी़ संख्या में एम्बुलेंस और अन्य आपात वाहन इस व्यस्त बंदरगाह के बाहर मौजूद हैं. इस जहाज से लोगों को बाहर निकालने के बाद दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. जहाज चालक स्टेला मैरिस ने कहा कि चालक दल के लिए इस प्रकार की बेहद तनावपूर्ण घटनाओं को पहचानना जरूरी था.
Loading...

पिछले महीने एसेक्स कंटेनर में पाए गए शव वियतनामी नागरिकों के थे, जो बेल्जियम के ज़ेब्रुज से एक नाव पर आए थे. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : प्रेगनेंट महिला को जंगली कुत्तों ने काट-काटकर मार डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...