Home /News /world /

भारत में मिले कोरोना वायरस का पहला केस फिजी में, स्वास्थ्य अधिकारियों को 'सुनामी' का डर

भारत में मिले कोरोना वायरस का पहला केस फिजी में, स्वास्थ्य अधिकारियों को 'सुनामी' का डर

झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

Fiji Coronavirus Case updates: स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं के स्थाई सचिव, जेम्स फोंग ने कहा कि मंगलवार को देश में भारत में मिले कोरोना वायरस के वेरिएंट 6 मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उसे देखकर हम डरे हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए फिजी की राजधानी सुवा में लगाए गए 14 दिन के लॉकडाउन के एक महज एक दिन बाद भारत में मिले वेरिएंट की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित है. स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बात का डर है कि कहीं इस वेरिएंट के मिलने के बाद देश में कोरोना महामारी के मामलों की सुनामी न आ जाए.

    स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं के स्थाई सचिव जेम्स फोंग ने कहा कि मंगलवार को देश में कोरोना वायरस के भारत में मिले वेरिएंट के 6 मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उसे देखकर हम डरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि भारत की तरह हम फिजी में भयावह हालात पैदा नहीं होने दे सकते.

    हालातों पर काबू पाने के लिए है समय
    फोंग ने कहा कि कोरोना की सुनामी फिजी में न आए इसे रोकने के लिए अभी हमारे पास वक्त है और उसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वो काफी चिंताजनक है.

    फिजी में कोरोना के 109 मामले
    जानकारी के लिए बता दें कि फिजी की आबादी लगभग 930,000 है. इतनी बड़ी आबादी वाले देश में अब तक कोरोना के महज 109 मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार फिजी में वर्तमान में 42 कोरोना के एक्टिव मामले हैं. देश में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए राजधानी सुवा में 14 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. इसके साथ ही जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकि चीजों पर प्रतिबंध लगाया है.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Case, Coronavirus Case in India, Coronavirus Crisis, Fiji

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर