फिजी में मिला कोरोना वायरस का भारतीय वेरिएंट, स्वास्थ्य अधिकारियों को 'सुनामी' का डर

फिजी में कोरोना संक्रमण के अब तक 109 मामले सामने आए हैं.

फिजी में कोरोना संक्रमण के अब तक 109 मामले सामने आए हैं.

Fiji Coronavirus Case updates: स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं के स्थाई सचिव, जेम्स फोंग ने कहा कि मंगलवार को देश में भारतीय कोरोना वायरस के वेरिएंट 6 मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उसे देखकर हम डरे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 5:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए फिजी की राजधानी सुवा में लगाए गए 14 दिन के लॉकडाउन के एक महज एक दिन बाद भारतीय वेरिएंट (Fiji Coronavirus Indian Variant) की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित है. स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बात का डर है कि कहीं इस वेरिएंट के मिलने के बाद देश में कोरोना महामारी के मामलों की सुनामी न आ जाए.

स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं के स्थाई सचिव जेम्स फोंग ने कहा कि मंगलवार को देश में कोरोना वायरस के भारतीय वेरिएंट के 6 मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उसे देखकर हम डरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि भारत की तरह हम फिजी में भयावह हालात पैदा नहीं होने दे सकते.

हालातों पर काबू पाने के लिए है समय

फोंग ने कहा कि कोरोना की सुनामी फिजी में न आए इसे रोकने के लिए अभी हमारे पास वक्त है और उसके लिए जरूर कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वो काफी चिंताजनक है.


फिजी में कोरोना के 109 मामले

जानकारी के लिए बता दें कि फिजी की आबादी लगभग 930,000 है. इतनी बड़ी आबादी वाले देश में अब तक कोरोना के महज 109 मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार फिजी में वर्तमान में 42 कोरोना के एक्टिव मामले हैं. देश में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए राजधानी सुवा में 14 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. इसके साथ ही जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकि चीजों पर प्रतिबंध लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज