लाइव टीवी

बांग्लादेश: अवैध प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग, 13 लोगों की मौत सहित कई घायल

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 8:47 AM IST
बांग्लादेश: अवैध प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग, 13 लोगों की मौत सहित कई घायल
बांग्लादेश में अवैध प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग

ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (Dhaka Medical College Hospita) में तैनात एक पुलिस अधिकारी मोहम्मद बच्छू मिया ने कहा कि केरानीगंज के प्राइम प्लास्टिक इंडस्ट्रीज कारखाने में बुधवार को आग लगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 8:47 AM IST
  • Share this:
बांग्लादेश. पुलिस ने बताया कि बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका के पास एक प्लास्टिक फैक्ट्री (Plastic Factory) में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए. ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (Dhaka Medical College Hospita) में तैनात एक पुलिस अधिकारी मोहम्मद बच्छू मिया ने कहा कि केरानीगंज के प्राइम प्लास्टिक इंडस्ट्रीज कारखाने में बुधवार को आग लगी.

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और 12 अन्य लोगों ने गुरुवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है. दमकल विभाग आग के कारणों की जांच कर रहा था.

इलाके के एक लॉमेकर, नसरुल हामिद ने कहा कि टिन-शेड कारखाने को संचालित करने के लिए अधिकारियों से कोई मंजूरी नहीं थी. कुछ कार्यकर्ताओं ने स्थानीय मीडिया को बताया कि गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण आग लगी.

इस साल की शुरुआत में, ढाका के सबसे पुराने इलाके में 400 साल पुराने क्षेत्र में आग लगने से अपार्टमेंट, दुकानों और गोदामों में भी आग लग गई थी जिसमें कम से कम 67 लोग मारे गए थे. मार्च में एक और मल्टीस्टोरी व्यावसायिक इमारत में आग लगने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई थी.

ढाका में 2010 और 2012 में भी आग की घटनाएं हुई जिसमें कई लोग मारे गये थे.

बांग्लादेश पर्यावरण लॉमेकर एसोसिएशन का कहना है कि अग्निशमन विभाग, अन्य सरकारी और मीडिया रिपोर्टों से एकत्रित आंकड़ों के अनुसार पिछले एक दशक में बांग्लादेश में कम से कम 16,000 आग लगने की घटनाएं हुई जिनमें लगभग 1,590 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें : बांग्लादेश के विदेश मंत्री के बाद गृह मंत्री ने भी रद्द किया भारत का दौरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 8:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर