जापान: क्योटो के एनिमेशन स्टूडियो में लगी भीषण आग, अब तक 26 लोगों की मौत

जापान के क्योटो शहर में एक एनिमेशन स्टूडियो में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 4:15 PM IST
जापान: क्योटो के एनिमेशन स्टूडियो में लगी भीषण आग, अब तक 26 लोगों की मौत
एनिमेशन स्टूडियो में लगी आग को बुझाने की कोशिश करती दमकल की गाड़ियां
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 4:15 PM IST
जापान के क्योटो शहर में गुरुवार सुबह एक एनिमेशन स्टूडियो में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 से ज्यादा लोग अभी भी घायल हैं. मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बताया जा रहा है कि एक अज्ञात शख्स ने स्टूडियों में घुसकर आग लगा दी. दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, घटना के वक्त स्टूडियों में 70 लोग मौजूद थे.

द जापान टाइम्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि घटना जापानी वक्त के अनुसार सुबह 10.30 बजे घटी थी. जिस शख्स ने तरल पदार्थ छिड़ककर स्टूडियों में आग लगाई, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस घटना में वह भी झुलस गया है. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आग क्यों लगाई गई.

कंबल ढककर लोगों को बाहर निकाला

बता दें कि क्योटो एनिमेशन कंपनी की जिस बिल्डिंग में आग लगी है वह तीन मंजिला है. चश्मीदों के मुताबिक, उन्होंने बिल्डिंग के अंदर से लगातार धमाकों की आवाज सुनी थी. जिसके बाद चीख-पुकार मच गई. बिल्डिंग से लगातार काला धुंआ निकल रहा था. कंबल में ढककर लोगों को बाहर निकाला जा रहा था.

घटना के वक्त स्टूडियों में 70 लोग बताए जा रहे हैं.


घटना स्थल पर दमकल की 35 गाड़ी मौजूद

क्योटो शहर के दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में 26 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा लोग झुलसे हैं. घटना के वक्त 70 लोग वहां मौजूद थे. उन्होंने कहा कि दमकल की 35 गाड़ियों और अन्य अग्निशमन वाहनों को घटना स्थल पर भेजा है. अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है और अंदर फंसे पीड़ितों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें-  इमरान खान ने भी माना कुलभूषण जाधव पर ICJ का फैसला सही, कानून के तहत बढ़ेंगे आगे
First published: July 18, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...