अपना शहर चुनें

States

यूक्रेन के अस्पताल में लगी भयानक आग, 15 की मौत, 11 लोगों के घायल होने की सूचना

यूक्रेन के अस्पताल में आग (Emergency Situation Ministry via AP)
यूक्रेन के अस्पताल में आग (Emergency Situation Ministry via AP)

यूक्रेनी शहर खार्किव ( Ukrainian city of Kharkiv) के एक निजी नर्सिंग होम में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 1:26 PM IST
  • Share this:
कीव. यूक्रेन (Ukraine) के शहर खारकिव में गुरुवार को एक निजी नर्सिंग होम में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई. पांच अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दो मंजिला इमारत में आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है. ‘इंटरफैक्स’ समाचार एजेंसी ने खारकिव पुलिस के हवाले से बताया कि नर्सिंग होम के मालिक और कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है.

बताया गया कि इस घटना में करीब 11 लोग घायल भी हैं.  यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस घटना को ' भयानक त्रासदी' बताया और कहा कि आग लगने के वक्त 33 लोग इमारत में थे. आपातकालीन सेवाओं द्वारा जारी की गई तस्वीरों में इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी जाली खिड़कियों से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया.

ज़ेलेन्स्की ने आपातकालीन सेवाओं द्वारा रिपोर्ट किए गए 15 की मौत की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि 'हम सभी प्रार्थना करते हैं कि अब और कोई नहीं होगा.' आग लगने के तत्काल बाद यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कितने लोगों को इलाज के लिए पास के अस्पतालों में शिफ्ट किया गया.




9 लोग किये गये शिफ्ट
आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि नौ लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि एक अधिकारी इरीना वेडन्यटकोवा ने कहा कि 11 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी ने बिजली के हीटर के दुरुपयोग के चलते आग लगी होगी जिसकी जांच जारी है.

इससे पहले यूक्रेन में साल 2019 के दिसंबर में ओडेसा के काला सागर शहर में एक  शैक्षणिक संस्थान में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए.बाद में संस्थान के निर्देशक को  लापरवाही के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसी साल अगस्त में ओडेसा के एक होटल में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज