बांग्लादेश में रोहिंग्या शिविर में लगी आग, 400 झुग्गियां और दुकानें जलकर राख

बांग्लादेश में रोहिंग्या शिविर में लगी आग, 400 झुग्गियां और दुकानें जलकर राख
म्यांमार की सीमा से लगते इस जिले में 10 लाख से ज्यादा रोहिंग्या शरणार्थी रहते हैं.

क्षेत्र के मुख्य सरकारी अधिकारी निकार उज़ जमां चौधरी ने बताया कि दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और एक घंटे के भीतर आग बुझा दी. आग लगने के कारण की तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है.

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में कॉक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शरणार्थियों (Rohingya Camp) के शिविर में मंगलवार को भीषण आग लग गई, जिसमें करीब 400 झुग्गियां और दुकानें जलकर खाक हो गईं. संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी यूएनएचसीआर ने फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

उसने बताया कि कॉक्स बाजार जिले के कुतुपालॉन्ग के लम्बाशिया शिविर में मंगलवार सुबह आग लग गई. म्यांमार की सीमा से लगते इस जिले में 10 लाख से ज्यादा रोहिंग्या शरणार्थी रहते हैं. वे सीमा पार करके बांग्लादेश पहुंचे हैं.

दमकल कर्मियों ने 1 घंटे में बुझाई आग
क्षेत्र के मुख्य सरकारी अधिकारी निकार उज़ जमां चौधरी ने बताया कि दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और एक घंटे के भीतर आग बुझा दी. आग लगने के कारण की तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन स्थानीय मीडिया ने कहा है कि एक दुकान में रखे सिलेंडर में विस्फोट के कारण आग लगी हो सकती है.
म्यांमार से भागकर वहां पहुंचे हैं शरणार्थी


ज्यादातर शरणार्थी म्यांमार से भागकर वहां पहुंचे हैं. 2017 में रोहिंग्या विद्रोही समूह के हमले के बाद म्यांमार की सेना ने भयंकर कार्रवाई की थी. म्यांमार की सेना पर बड़े पैमाने पर बलात्कार करने, नरसंहार करने और घरों को जलाने के आरोप हैं.

ये भी पढ़ेंः-

चौतरफा मांग के बाद भारत से दवाओं के आयात घोटाले पर इमरान ने दिए जांच के आदेश

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading