फायर फाइटर ने न्यूयॉर्क में 16वीं मंजिल पर आग में फंसी महिला को बचाया, देखें VIDEO

फायर फाइटर ने न्यूयॉर्क में 16वीं मंजिल पर आग में फंसी महिला को बचाया, देखें VIDEO
न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में 16वीं मंजिल पर आग लग गई.

न्यूयॉर्क के इस एक मिनट लंबे क्लिप में फायर फाइटर ब्रायन क्विन (Brian Quinn) नाम की महिला ने एक रेयर टेक्निक का प्रदर्शन किया और खूब ऊंची उठती आग की लपटों से एक महिला को बचा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क सिटी के फायर डिपार्टमेंट (Fire Department) ने अपने आ​फिशियल फेसबुक पेज पर एक बहादुरी भरा और शीघ्र निर्णय लेने के बारे में एक वीडियो जारी किया है. एक मिनट लंबे क्लिप में फायर फाइटर ब्रायन क्विन (Brian Quinn) नाम की महिला ने एक रेयर टेक्निक का प्रदर्शन किया और खूब ऊंची उठती आग की लपटों से एक महिला को बचा लिया. छत पर रस्सी से लटक कर बचाव करते हुए इस वीडियो ने कई लोगों का दिल दहला दिया है.

16वीं मंजिल पर लगी थी आग

वीडियो की पहली लाइन में यह बताया गया है कि फायर फाइटर्स बहुत तेजी से आकर खिड़की पर खड़ी महिला को बचा लिया. यह घटना इमारत की 16वीं मंजिल पर घटी जिसने सभी का दिल दहला दिया. वीडियो की रिकॉर्डिंग की शुरूआत में इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बहुमंजली इमारत की खिड़की पर एक महिला खड़ी थी.



छत से रस्सी के सहारे खिड़की पर पहुंच गई
इस वीडियो के कैप्शन में यह वर्णित किया गया है कि फायर फाइटर ब्रायन क्विन ने दूसरे सदस्यों की सहायता से छत से रस्सी के सहारे खिड़की पर पहुंच गईं और संकट में पड़ी उस महिला को बचा लिया. फायटर ब्रायन ने महिला को हलीगन टूल में बिठाकर उसे सुरक्षित कर लिया. दूसरी ओर आग बुझाने वाली 59 गाड़ियों की सहायता से आग काफी हद तक बुझ गई.

अब तक सैकड़ों लोगों ने फेसबुक पर वीडियो साझा की

इस वीडियों को फेसबुक पर बहुत तेजी से लोगों द्वारा शेयर किया जा रहा है. अब तक इस वीडियो को एक हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है और 250 से ज्यादा लोगों ने टिप्पणी किया है. यहां कुछ लोगों के कमेंट साझा किए जा रहे हैं- सचमुच वह एक बेहतरीन इंसान है. इस पूरी टीम के लिए हम पूर्ण आदर, हौसलाअफजाई और कृतज्ञता प्रकट करते हैं. एक दूसरे एफबी यूजर ने कहा कि आप सचमुच में हीरो हैं. आपका यह काम अदभुत है.

ये भी पढ़ें: जापान के आइलैंड से आज टकरा सकता है टायफून हैशहेन, 252 Kmph तक होगी हवा की स्पीड

ओसामा की भतीजी ने किया दावा, सिर्फ ट्रंप ही हमें 9/11 जैसे आतंकी हमलों से बचा सकते हैं

एफडीएनवाई कमीशनर डेनियल ए. नीग्रो ने टिप्पणी कर कहा कि इस बहादुरी भरे करतब के लिए धन्यवाद. आपके प्रयासों के लिए धन्यवाद. आपके इस ईमानदार प्रयास के लिए आपको बधाई. आप उनमें से हैं जिन्होंने लिनोक्स एवेन्यू को बचा लिया. यह उनके लिए खुशी का दिन है और यह हम सभी के लिए खुश का दिन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज