अमेरिका: कोलोराडो में ग्रॉसरी स्टोर पर फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत 10 लोगों की मौत

 बोल्डर, कोलोराडो में गोलाबीर के बाद तैनात पुलिस  (AP Photo/David Zalubowski)

बोल्डर, कोलोराडो में गोलाबीर के बाद तैनात पुलिस (AP Photo/David Zalubowski)

Colorado supermarket Firing: अमेरिका स्थित कोलोराडो की राजधानी डेनवर के उत्तर-पश्चिम में 50 किलोमीटर दूर बोल्डर में किंग शॉपर्स स्टोर में हुई गोलीबारी के बाद पुलिस कमांडर केरी यामागुची ने कहा कि घटना में पकड़े गए संदिग्ध का इलाज चल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 8:51 AM IST
  • Share this:
कोलोराडो. अमेरिका स्थित कोलोराडो (Colorado Shooting) में ग्रॉसरी स्टोर पर बंदूकधारी ने सोमवार को पुलिस अधिकारी सहित 10 लोगों की हत्या कर दी. यह जानकारी पुलिस ने दी है. राज्य की राजधानी डेनवर के उत्तर-पश्चिम में 50 किलोमीटर दूर बोल्डर में किंग शॉपर्स स्टोर में हुई घटना के बाद  पुलिस कमांडर केरी यामागुची ने कहा कि घटना में पकड़े गए संदिग्ध का इलाज चल रहा है. अधिकारियों ने खून से लथपथ एक शर्टलेस व्यक्ति को हथकड़ी में स्टोर के बाहर भागते हुए पकड़ा था.

यामागुची ने कहा कि पुलिस अभी भी जांच कर रही है और किंग शॉपर्स स्टोर में गोलीबारी का मकसद क्या था, अभी तक इसकी जानकारी मिल सकी है.  बोल्डर काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल डोगर्टी ने कहा कि 'यह एक त्रासदी है और बुरा सपना है. हमें स्थानीय, राज्य और संघीय प्रशासन से पूरी मदद मिली.'
 चश्मदीद ने कहा- 'हम बस भागे'
सारा मूनशैडो ने डेनवर पोस्ट को बताया कि उसके और उसके बेटे निकोलस एडवर्ड्स के ने जैसे खरीददारी पूरी की उसके तुरंत बाद दो गोली दागी गई. उन्होंने कहा कि मैंने अपने बेटे को नीचे लेटने के लिए कहा और फिर 'हम बस भागे.'





FBI जांच में कर रही है मदद

गोलीबारी की घटना के बाद एफबीआई ने कहा कि वह बोल्डर पुलिस के अनुरोध पर जांच में मदद कर रहा है. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साइकी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को गोलीबारी की जानकारी दी गई. घटना के तुरंत बाद मौके पर स्वाट टीमें पहुंचीं और कम से कम तीन हेलिकॉप्टर्स पहुंच गए. समाचार एजेंसी AP के अनुसार चश्मदीद डीन शिलर ने बताया कि उसने गोलियों की आवाज सुनी.

YouTube पर पोस्ट किए गए वीडियो में किंग स्टोर के अंदर फर्श पर एक और दो आदमी बाहर दिखाई दिए. वीडियो की शुरुआत में दो गनशॉट सुनाई दिए. एक बयान में किंग शॉपर्स चेन ने  कहा कि हमें इस घटना पर बेहद अफसोस है. हम पुलिस जांच के दौरान अपना स्टोर बंद रखेंगे और जांच में सहयोग करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज