अमेरिका के फीनिक्स में अदालत के बाहर गोलीबारी, एक अधिकारी जख्मी

अमेरिका के फीनिक्स में अदालत के बाहर गोलीबारी, एक अधिकारी जख्मी
फीनिक्स में कोर्ट के बाहर अज्ञात हमलावर ने गोली चलाई, जिसमें एक सुरक्षा अधिकारी जख्मी हो गया. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

फीनिक्स ( Phoenix) में अज्ञात हमलावर ने कोर्ट के बाहर गोलीबारी की. एफबीआई (FBI) ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार (Attacker arrested) कर लिया है. एफबीआई अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2020, 11:15 AM IST
  • Share this:
फीनिक्स. अमेरिका के फीनिक्स (Phoenix) में एक अदालत के बाहर चलती गाड़ी से गोलीबारी (Shootout) की गई, जिसमें एक संघीय सुरक्षा अधिकारी जख्मी (Federal security officer injured) हो गया. घटना के सिलिसिले में एक शख्स को हिरासत में लिया गया है.

एफबीआई के मुताबिक, अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया है और वह खतरे से बाहर है. एफबीआई के फीनिक्स दफ्तर की प्रवक्ता जिल मैककेब ने बताया कि, घटना के संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

एफबीआई ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है, इसलिए इस बारे में और जानकारी नहीं देगी. वहीं पुलिस ने इलाके से रवाना हो रही एक सिल्वर रंग की कार का फोटो जारी किया है. एक अधिकारी ने बताया कि अदालत सुरक्षा अधिकारी अमेरिकी मार्शल सेवा के निर्देशों पर काम करते हैं, लेकिन इनकी भर्ती निजी सुरक्षा कंपनियां करती हैं.







गोलीबारी की घटना के बाद अदालत के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया और सुरक्षा बढ़ा दी गई. कोर्ट के क्लर्क ने बताया कि अदालत लोगों के लिए खुली हुई है.

आपको बता दें जून में भी इसी तरह से एक व्यक्ति ने ओकलैंड में कोर्ट के बाहर फेडरल अधिकारी को गोली मारकर घायल कर दिया था, और उसके साथी की हमले में मौत हो गई थी. जांच में पता चला था की दोनों फेडरल अधिकारियों ने नस्लीय हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में एक इमारत की रखवाली की थी. वहीं इस हमले का आरेप एक वायु सेना के पूर्व कर्मचारी पर लगा था. हमला करने वाले आरोपी के उपर सरकार विरोधी आंदोलन करने वाले लोगों से संबंध रखने का भी आरोप लगा था. जिन्होंने उसकी भागने में मदद की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज