वियतनाम में पिछले तीन महीने में कोरोना संक्रमण का पहला मामला, प्रशासन की बढ़ी चिंता

वियतनाम में पिछले तीन महीने में कोरोना संक्रमण का पहला मामला, प्रशासन की बढ़ी चिंता
वियतनाम में पिछले तीन महीने में कोरोना संक्रमण का पहला मामला मिला है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वियतनाम (Vietnam) में पिछले तीन महीने में स्थानीय स्तर पर कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infections) का पहला मामला सामने आया है.

  • Share this:
हनोई. वियतनाम (Vietnam) में पिछले तीन महीने में स्थानीय स्तर पर कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infections) का पहला मामला सामने आया है. दा नांग शहर के 57 वर्षीय व्यक्ति को बुखार एवं सांस संबंधी समस्या के कारण बृहस्पतिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया कि व्यक्ति की हालत बिगड़ गई है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है.

अप्रैल से यहां संक्रमण का नहीं आया थी कोई मामला

स्वास्थ्य कर्मी इस बात का अभी तक पता नहीं लगा पाए हैं कि व्यक्ति को संक्रमण किससे हुआ है. वह पिछले एक महीने से शहर से बाहर नहीं गया है और अप्रैल से संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. शहर के प्राधिकारियों ने अस्पताल के कर्मियों और व्यक्ति के संपर्क में हाल में आए लोगों को पृथक-वास में रखा है. व्यक्ति के परिवार के सदस्य एवं 100 से अधिक अन्य लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं.





दा नांग समुद्री तट वियतनाम का लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. यहां मई मध्य में अधिकतर गतिविधियों की अनुमति दे दी गई थी, लेकिन संक्रमण का नया मामला सामने आने के बाद कई लोगों ने दा नांग में छुट्टियां बिताने की योजनाएं रद्द कर दी हैं. वियतनाम में अब तक संक्रमण के 416 मामले सामने आ चुके हैं और संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है.
ये भी पढ़ें: भारत में अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद गिरोह सक्रिय, रच रहे हमले की साजिश: UN

अमेरिका के मानवरहित ड्रोन के निर्यात में ढील से भारत को होगा फायदा, ये हैं खूबियां

ऑनलाइन कोर्सेस में एडमिशन लेने वालों को एंट्री नहीं, ट्रंप प्रशासन ने पल्ला झाड़ा

दुनिया में लगातार बिगड़ रहे हालात

दुनिया में कोरोनावायरस के अब तक 1 करोड़ 59 लाख 40 हजार 379 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें 97 लाख 23 हजार 949 ठीक हो चुके हैं, जबकि 6 लाख 42 हजार 688 की मौत हो चुकी है.अमेरिका में शुक्रवार को 73 हजार 715 नए मामले सामने और 1130 मौतें हुईं. यहां न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. ऑस्ट्रेलिया में 300 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मिले हैं. ये सभी यहां के विक्टोरिया राज्य के अस्पताल में काम करते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading