लाइव टीवी

अब UAE पहुंचा कोरोना वायरस, पहला मरीज आया सामने

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 12:53 PM IST
अब UAE पहुंचा कोरोना वायरस, पहला मरीज आया सामने
यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोनावायरस के पहले मामले की पुष्टि की (फोटो-AP)

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया. इस मामले में पीड़ित व्यक्ति का परिवार वुहान से है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
दुबई. चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर ने दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. जहां एक और चीन में मरने वालों की संख्या 132 पर पहुंच गई, वहीं दूसरी तरफ संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में भी कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़ित व्यक्ति का परिवार वुहान से है. इसे पश्चिम एशिया का कोरोना वायरस का पहला पुष्ट मामला माना जा रहा है.

सरकारी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम (WAM) ने कहा, यूएई के स्वास्थ्य एवं रोकथाम मंत्रालय ने कोरोना वायरस के मामले की घोषणा की है. पीड़ित का परिवार चीन के वुहान शहर का रहने वाला है. हालांकि एजेंसी ने संक्रमित लोगों की संख्या नहीं बताई. डब्ल्यूएएम की खबर के अनुसार, इसमें कहा गया कि संक्रमित लोगों की हालत स्थिर है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

उधर ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने दावा किया कि वो जल्द ही इस वायरस का इलाज ढूंढ लेंगे. ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिकों ने बताया कि उन्होंने चीन के बाहर एक सैंपल डेवलप किया है और इससे जल्द ही कोरोना वायरस का इलाज में ढूंढा जा सकेगा.

ये बीमारी चीन में दिसंबर में फैलनी शुरू हुई थी उस समय एशिया में उसके पड़ोसियों को इस बात का अंदाज नहीं था कि चीन एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ चुका है. जानकारी नहीं होने की वजह से चीन से दूसरे देशों के लोगों का आना-जाना जारी रहा. इसमें कई लोग वायरस की चपेट में आकर लौटे. अब ये बीमारी पूरी दुनिया में फैल रही है. इसे भयावह बताया जा रहा है. अब बहुत तेजी से उसमें लोगों की जान जा रही है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने की बड़ी खोज, जल्द मिल सकता है इलाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर