Home /News /world /

अमेरिका में हुई कोरोना के पहले मरीज की पहचान, हार्ट अटैक से हुई थी मौत

अमेरिका में हुई कोरोना के पहले मरीज की पहचान, हार्ट अटैक से हुई थी मौत

अमेरिका में अगस्त तक कोरोना वायरस के चलते 1 लाख 47 हजार मौतें हो सकती हैं.
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका में अगस्त तक कोरोना वायरस के चलते 1 लाख 47 हजार मौतें हो सकती हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका (America) में कोरोना (Coronavirus) के पहले मरीज की पहचान हो गई है. कोरोना की शिकार महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई है.

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पहले मरीज की पहचान हो चुकी है. बताया जा रहा है कि संक्रमण की पहली शिकार बनी महिला की मौत हो चुकी है. मृतक अमेरिकी महिला की पहचान कोरोना संक्रमित पहले मरीज की थी. बताया जा रहा है कि संक्रमण की वजह से महिला को हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई. सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल के हवाले से बताया जा रहा है कि महिला की ऑटप्सी रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हुई है कि संक्रमण की वजह से उसे दिल का दौरा पड़ा.

    न्यूज पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी महिला पैट्रीसिया डॉव्ड में पहली बार फरवरी महीने में फ्लू की तरह के लक्षण दिखाई पड़े थे. 57 साल की पैट्रीसिया की 6 फरवरी को मौत हो गई थी. अब उसकी ऑटप्सी रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि महिला को कोरोना वायरस का संक्रमण था, जिसकी वजह से उसे दिल का दौरा पड़ा था.

    दिल से लेकर फेफड़े तक फैला था कोरोना का संक्रमण
    ऑटप्सी रिपोर्ट देने वाले एक्जामनर सुसन परसॉन का कहना है कि महिला के हार्ट, फेफड़े और इंटेसटाइन तक कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका था.

    इस मामले पर एक्सपर्ट का कहना है कि ये अपनेआप में अलग मामला है. इसमें एक बिल्कुल नॉर्मल हार्ट फटकर अलग हो गया. आमतौर पर हार्ट फटकर अलग नहीं होता.

    संक्रामक रोगों की विशेषज्ञ डॉक्टर ड्रेना ग्रेसन ने कहा है कि इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि वायरस ने हार्ट को नुकसान पहुंचाया. इसी वजह से महिला को हार्ट अटैक आया.

    अमेरिका में 54 हजार के पार गया मौत का आंकड़ा
    अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 54 हजार के पार चला गया है. कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 10 लाख के करीब पहुंच गए हैं. इस बीच अमेरिका ने अपने नागरिकों की वायरस एंटीबॉडी की जांच शुरू कर दी है.

    शनिवार रात तक अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतें बढ़कर 54,109 हो गईं. इस बीच वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 9 लाख 60 हजार 144 हो गए हैं. ये आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है क्योंकि कहा जा रहा है कि कई राज्यों ने अपने आंकड़े रिलीज नहीं किए हैं.

    अकेले न्यूयॉर्क शहर में 16,599 लोगों की जान गई है, जबकि यहां वायरस संक्रमण के 2 लाख 82 हजार 143 मामले सामने आए हैं. न्यूयॉर्क अमेरिका में वायरस का केंद्र है. यहां शुक्रवार को पिछले दिनों की तुलना में ज्यादा मौतें हुईं.

    शुक्रवार को न्यूयॉर्क में 437 लोगों की जान गई, जबकि गुरुवार को 422 लोगों की मौत हुई थी. शुक्रवार को छोड़ दें तो राज्य में पिछले 5 दिनों से लगातार मौत के मामलों में कमी आ रही थी.

    ये भी पढ़ें:

    वुहान हुआ कोरोना फ्री, आखिरी मरीज को मिली अस्पताल से छुट्टी
    ट्रंप के टॉप के सहयोगी बोले- किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है, या वो लाचार हैं
    स्पेन से आई राहत वाली खबर, रोज होने वाली मौतों में आई कमी
    कोरोना: अमेरिका में 54 हजार के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा, 10 लाख के करीब संक्रमित
    कोरोना के संक्रमण का पता चलते ही चोरी-छिपे दवा का पेटेंट हासिल करने में लगा था चीन

    Tags: America, Coronavirus, Covid19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर