• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अमेरिका में नर्स को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला डोज, डोनाल्‍ड ट्रंप ने की तारीफ

अमेरिका में नर्स को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला डोज, डोनाल्‍ड ट्रंप ने की तारीफ

तिब्बत पॉलिसी को डोनाल्ड ट्रंप ने मंजूरी दे दी है. (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट करके बताया कि अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई.

  • Share this:
    अमेरिका. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट करके बताया कि अमेरिका में कोरोना वैक्सीन (Vaccine) की पहली डोज दे दी गई है. उन्होंने ट्वीट किया, 'पहली वैक्सीन की डोज दे दी गई है. मुबारक हो अमेरिका. मुबारक पूरी दुनिया को.' जानकारी के अनुसार, वैक्सीन की यह डोज सबसे पहले एक नर्स को दी गई है.

    इससे पहले, एफडीए द्वारा टीके को मंजूरी देने के तुरंत बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो में कहा था, "आज हमारे देश में एक चिकित्सीय चमत्कार हुआ. हमने महज नौ महीने में सुरक्षित एवं प्रभावी दवा उपलब्ध करवाई. डोनाल्ड ट्रंप ने वीडियो में कहा कि उनके प्रशासन ने फाइजर तथा अन्य कंपनियों को रिसर्च के लिए काफी मदद की थी और उम्मीद के मुताबिक ही परिणाम सामने आए हैं. उन्होंने इसे साकार करने वाले वैज्ञानिकों, तकनीशियन, डॉक्टर और कर्मचारियों का आभार जताया. ट्रंप ने कहा कि फाइजर और मॉर्डना ने घोषणा की है कि उनके द्वारा विकसित टीके करीब 95 फीसदी प्रभावी हैं जो उम्मीद से कहीं बेहतर है, ये टीके भी सुरक्षित हैं.





    ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस स्टाफ को कोविड-19 टीका लगाने से रोका

    ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दुनिया का ऐसा पहला देश है जिसने सुरक्षित एवं प्रभावी टीका विकसित किया, आज की उपलब्धि अमेरिका की असीमित क्षमता की याद दिलाती है. उन्होंने कहा कि यह टीका अमेरिकियों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. ट्रंप ने कहा, "यह बताते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि हमने यह टीका अमेरिकी जनता तक नि:शुल्क पहुंचाने का फैसला किया है. फेडएक्स और यूपीएस के साथ साझेदारी के जरिए हमने टीके को हर राज्य और देश के हर स्थान तक पहुंचाने का काम शुरू भी कर दिया है." उन्होंने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद 24 घंटे से भी कम समय में पहला टीका लगाया जा रहा है. एफडीए आयुक्त स्टीफन एम. हान ने इसे भयावह महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक उल्लेखनीय उपलब्धि बताया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज