5 महीने की बच्ची 1 महीने तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी दी कोरोना को मात

5 महीने की बच्ची 1 महीने तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी दी कोरोना को मात
ब्राजील में 5 महीने की बच्ची एक महीने तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी दी कोरोना को मात

ब्राजील (Brazil) में 5 महीने की बच्ची (Baby) कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण के चलते एक महीने तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी ठीक हो गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रियो डी जेनेरो: ब्राजील (Brazil) में 5 महीने की बच्ची (baby) एक महीने तक वेंटिलेटर (Ventilator) पर रहने के बावजूद कोरोना (Coronavirus) को मात दी है. डॉक्टर इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं.

5 महीने की बच्ची को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची एक महीने तक कोमा में रही. इसके बावजूद वो बच निकली.

बच्ची के माता-पिता ने इसे किसी चमत्कार से कम नहीं माना है. उन्होंने कहा है कि हो सकता है एक रिश्तेदार के यहां जाने के दौरान बच्ची संक्रमण की चपेट में आई हो. डोम नाम की बच्ची को रियो डी जेनेरो प्रो कॉर्डिको हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. हॉस्पिटल में करीब 54 दिनों तक उसका इलाज चला. जिसके बाद ठीक होने पर उसे डिस्चार्ज किया गया है.



ब्राजील में 12 महीने तक के बच्चों की कोरोना के चलते 25 मौतें दर्ज



सीएनएन से बात करते हुए बच्ची के पिता ने कहा है कि उसकी बच्ची को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. डॉक्टरों ने शुरुआत में इसे किसी तरह के बैक्टिरियल इंफेक्शन माना. लेकिन इलाज ने काम नहीं किया और उसकी हालत और बुरी हो गई. इसके बाद उन्होंने और उनकी पत्नी ने बच्ची को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया. वहां बच्ची का कोरोना टेस्ट हुआ. जिसमें वो पॉजिटिव पाई गई.

लैटिन अमेरिकी देशों में ब्राजील कोरोना वायरस का केंद्र बनकर उभरा है. 12 महीने के बच्चों की अब तक कोरोना के चलते 25 मौतें हो चुकी हैं. देश की हेल्थ मिनिस्ट्री ने ये डाटा जारी किया है.

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक ब्राजील में अब तक वायरस संक्रमण के 5 लाख 14 हजार 849 मामले सामने आ चुके हैं. वायरस की चपेट में आकर 29 हजार 300 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

ये भी पढ़ें:

दुनिया में कोरोना Live : अब तक 62 लाख, 82 हजार से ज्‍यादा मामले, आर्मेनिया के प्रधानमंत्री भी हुए संक्रमित

इस मोर्चे पर कंधे से कंधा मिलाकर दुश्‍मन का मुकाबला करते हैं भारत और पाकिस्‍तान के सैनिक

कोरोना मरीजों के लिए इन दो दवाओं का कॉम्बिनेशन हो सकता है जानलेवा

जानें अमेरिका में जॉर्ज फ्लायड की मौत के विरोध में जला दिए गए 'गांधी महल' की पूरी कहानी

इस महिला ने सियासत की बिसात पर मुगलों को मोहरों की तरह किया था इस्‍तेमाल
First published: June 1, 2020, 5:39 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading