लाइव टीवी

अमेरिका में न्यूक्लियर स्मगलिंग में पकड़े गए 5 पाकिस्तानी, आरोप तय

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 4:02 PM IST
अमेरिका में न्यूक्लियर स्मगलिंग में पकड़े गए 5 पाकिस्तानी, आरोप तय
सांकेतिक तस्वीर

ग्रैंड जूरी ने इन पांच लोगों के खिलाफ आरोप तय किए. आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. इन सबने पाकिस्तान के न्यूक्लियर (Nuclear Program) और मिसाइल प्रोग्राम के लिए अमेरिकी तकनीक की स्मगलिंग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 4:02 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका ने पांच लोगों पर पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम (Nuclear Program) को मदद पहुंचाने का आरोप तय किया है. रावलपिंडी की एक कंपनी 'बिजनेस वर्ल्ड' से जुड़े पांच पाकिस्तानियों पर अमेरिका में आरोप लगा है कि उन्होंने पाकिस्तान के न्यूक्लियर और मिसाइल प्रोग्राम के लिए अमेरिकी तकनीक की स्मगलिंग की है.

सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमेर्स ने एक बयान में कहा, ‘‘बचावकर्ताओं ने उन संस्थाओं को अमेरिकी वस्तुओं की तस्करी की, जिन्हें पाकिस्तान के हथियार कार्यक्रम के साथ संबंधों के कारण अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा समझा जाता है.’’

न्याय मंत्रालय ने बताया कि ग्रैंड जूरी ने इन पांच लोगों के खिलाफ आरोप तय किए. आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. आरोपियों की पहचान पाकिस्तान के मोहम्मद कामरान वली (41), कनाडा के मोहम्मद एहसान वली (48) और हाजी वली मोहम्मद शेख (82), हांगकांग के अशरफ खान मोहम्मद और इंग्लैंड के अहमद वहीद (52) के रूप में की गई है.

आरोपियों पर अंतरराष्ट्रीय आपात आर्थिक शक्ति अधिनियम और निर्यात नियंत्रण सुधार अधिनियम के उल्लंघन का षड्यंत्र रचने का आरोप है.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:-

माल्या की 17 लग्ज़री बेडरूम वाली इस प्रॉपर्टी को नीलाम करना चाहता हैं बैंकआनंद महिंद्रा इस व्‍यक्ति के वेडिंग प्रपोजल को देख 'हीन भावना' से हुए ग्रस्‍त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर