ब्रिटेन के अस्पताल में सैंडविच और सलाद खाने से पांच की मौत

ब्रिटेन के अस्पताल में सैंडविच और सलाद खाने से पांच की मौत
ब्रिटेन के अस्पताल में सैंडविच और सलाद खाने से पांच की मौत

अभी तक की जांच के मुताबिक लिस्टिरिया संक्रमण के कारण इन लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्री मैट हेनकॉक ने मौत की जांच के आदेश दे दिए हैं.

  • Share this:
ब्रिटेन के एक अस्पताल में सैंडविच और सलाद खाने से पांच लोगों की मौत का मामला सामने आया है. अभी तक की जांच के मुताबिक लिस्टिरिया संक्रमण के कारण इन लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्री मैट हेनकॉक ने मौत की जांच के आदेश दे दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन के ज्यादातर अस्पतालों में गुड फूड चेन को खाने की आपूर्ति का ठेका दिया गया है. इन अस्पतालों में मरीजों से लेकर कैंटीन तक में इस चेन का ही खाना दिया जाता है. शनिवार को जब लोगों को खाना दिया गया तो जिन लोगों ने सैंडविच और सलाद खाया उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. डॉक्टरों के मुताबिक पांच लोगों की हालात काफी तेजी से बिगड़ने लगी. डॉक्टरों की टीम ने सभी का इलाज शुरू किया लेकिन पांच लोगों ने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें :- ब्रिटेन से हिमाचल पहुंची लिंडसे, जानिए वह यहां क्या रही हैं...



ब्रिटेन की सरकार ने पांच मरीजों की मौत के बाद अस्पताल के खाद्य पदार्थ की समीक्षा करने का आदेश दिया है. अभी तक की जांच के मुताबिक इन मरीजों की मौत सैंडविच और सलाद में लिस्टिरिया संक्रमण के कारण हुई है. स्वास्थ्य मंत्री मैट हेनकॉक ने कहा कि वह चाहते हैं कि अस्पतालों में दिए जाने वाले खाने की सख्ती से जांच की जाए. बताया जाता है कि उत्तर पश्चिम इंग्लैंड में लिवरपूल और मैनचेस्टर में तीन मरीजों की मौत हुई है जबकि दो अन्य स्थानों की पहचान नहीं हो सकी है.
यह भी पढ़ें:  जब अफगान क्रिकेट टीम खेलती है तो क्यों जमकर हवाई फायरिंग करता है तालिबान
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading