भारी बारिश से सिडनी में भयंकर बाढ़, हजारों लोगों को इलाके छोड़ने के आदेश

सिडनी में बाढ़ से हालात खराब. (Pic- AP)

सिडनी में बाढ़ से हालात खराब. (Pic- AP)

Australia: आपातकालीन सेवाओं को मदद के लिए करीब 1000 से अधिक कॉल आईं. वहीं शनिवार से रविवार सुबह तक करीब 100 बाढ़ रेस्‍क्‍यू मिशन किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के सिडनी के बाहरी इलाकों में स्थित समुद्री क्षेत्रों में हुई भारी बारिश (Rain) के कारण बाढ़ (Floods) की स्थिति बन गई है. ऐसे में एहतियात के तौर पर प्रशासन ने क्षेत्र में रह रहे हजारों लोगों को रविवार को जगह खाली करके सुरक्षित स्‍थान पर जाने के आदेश दिए गए हैं. आपातकालीन सेवाओं ने सिडनी के उत्‍तर पश्चिम में निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्‍थान पर जाने को कहा है. इससे एक दिन पहले प्रशासन ने न्‍यू साउथ वेल्‍स प्रांत में भयंकर बाढ़ के खतरे का अलर्ट जारी किया था.

इसके तहत हजारों लोगों ने शहर के उत्‍तरी इलाके में बने राहत केंद्रों में पहुंचना शुरू कर दिया है. सामने आई तस्‍वीरों में तारी में एक उफनती नदी में घर को बहते हुए दिखाया गया है. वहीं एक स्‍थानीय ऑडिटोरियम में करीब 150 लोगों को सोते हुए दिखाया गया है. इस ऑडिटोरियम को पहले जंगल में लगी आग के कारण विस्‍थापित हुए लोगों के लिए शरणस्‍थल के तौर पर इस्‍तेमाल किया जा रहा है.

क्‍लब तारी के चीफ एक्जिक्‍यूटिव पॉल एलेन ने इस बाढ़ को तबाही बताया है. उनके मुताबिक कुछ स्‍थानीय लोगों ने अपना सबकुछ खो दिया है. वहीं मौसम विभाग ने वीकेंड पर समुद्र से सटे निचले इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया गया था. वहीं गुरुवार तक मौसम खराब रहने की भी बात कही गई है.

बारिश इतनी अधिक हुई है कि पूरे सिडनी को पीने का पानी मुहैया कराने वाला वारागंबा बांध भी शनिवार की दोपहर को ओवरफ्लो हो गया. ऐसा 1990 के बाद पहली बार हुआ है. आपातकालीन सेवाओं को मदद के लिए करीब 1000 से अधिक कॉल आईं. वहीं शनिवार से रविवार सुबह तक करीब 100 बाढ़ रेस्‍क्‍यू मिशन किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज