वंदे भारत मिशन: दोहा से भारतीय नागरिकों को लाने गए विमान को नहीं मिली लैंडिंग की मंजूरी, फ्लाइट की गई कैंसिल

एअर इंडिया में अब मिडिल सीट की नहीं होगी बुकिंग.
एअर इंडिया में अब मिडिल सीट की नहीं होगी बुकिंग.

सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया कि एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट को कुछ तकनीकी समस्या के चलते दोहा (Doha) में लैंड करने की इजाजत नहीं मिल सकी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर जारी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दोहा (Doha) में फंसे 181 भारतीय नागरिकों को रविवार को वापस लेकर आने वाली एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट को लैंडिग की मंजूरी नहीं मिल सकी.

सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया कि फ्लाइट को कुछ तकनीकी समस्या के चलते दोहा में लैंड करने की इजाजत नहीं मिल सकी. इस फ्लाइट को दोपहर 1 बजे दोहा से कोझिकोड (Kozhikode) पहुंचना था और करीब रात 10:45 बजे तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) पहुंचना था.

तकनीकी कारण के चलते नहीं मिली इजाजत
नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट में कुछ तकनीकी खामियां थी इसके चलते उसे लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई. हमें जानकारी मिली है कि ये फ्लाइट फिलहाल कैंसिल हो गई है. अब इसे नए शिड्यूल के हिसाब से उड़ान भरनी होगी. हम देर रात इस फ्लाइट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.
तिरुवनंतपुरम के जिलाधिकारी के. गोपालकृष्णन ने बताया कि दोहा से भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए विमान ने कोझिकोड के कारीपुर हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी लेकिन कतर (Qatar) के गृह मंत्रालय (Home Minister) ने विमान को उतरने की इजाजत नहीं दी जिसके बाद उड़ान रद्द कर दी गई. उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘अब उड़ान के लिए मंगलवार का दिन निर्धारित किया गया है. हम भारतीय दूतावास के नियमित संपर्क में हैं.’’



निर्देशानुसार करीब यात्री सुबह 11 बजे तक दोहा हवाईअड्डे पर पहुंच गए थे. उड़ान रद्द होने की खबर मिलते ही सब मायूस हो गए.

आज मलेशिया से वापस आ रहे हैं कई भारतीय
दोहा की फ्लाइट कैंसिल हो जाने के बाद केरल में रविवार को एक ही फ्लाइट लैंड हो सकेगी. इस फ्लाइट से मलेशिया में फंसे भारतीय नागरिक रविवार रात को भारत पहुंचेंगे.

वंदे भारत अभियान (Vande Bharat Mission) के तहत विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा रहा है. पिछले चार दिन से ये अभियान चल रहा है. ये भारतीय 22 मार्च को सभी उड़ानें रद्द होने के चलते दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए थे. इस अभियान के लिए कमर्शियल पैसेंजर विमान और भारतीय नौसेना के पोत भेजे जा रहे हैं.

रविवार को आए 572 लोग
रविवार को दो फ्लाइट्स में करीब 572 लोगों ने मुंबई में लैंड किया. इसमें से 329 लोग ब्रिटेन से वापस आए थे जबकि 243 लोग सिंगापुर से वापस आए थे. वंदे भारत मिशन के पहले पड़ाव में 7 मई से 13 मई तक 13 देशों से करीब 14,800 भारतीयों को वापस भारत लाने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें-
वंदे भारत मिशन: मालदीव से लौटे 698 भारतीय, कोच्चि पहुंचा नौसेना का पोत

वंदे भारत मिशन: अमेरिका से ऐसे लौटेंगे भारतीय, एअर इंडिया शुरू करेगी 7 उड़ानें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज