अमेरिका में ट्रैवल बैन के बावजूद वुहान और चीन के दूसरे शहरों से आ रही है फ्लाइट्स

अमेरिका में ट्रैवल बैन के बावजूद वुहान और चीन के दूसरे शहरों से आ रही है फ्लाइट्स
वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण शुरू

एक जानकारी के मुताबिक अमेरिका (America) में ट्रैवल बैन (travel ban) के बावजूद हर दिन वुहान समेत दूसरे शहरों से फ्लाइट्स आ रही है.

  • Share this:
वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए अमेरिका (America) में ट्रैवल बैन (travel ban) जारी है. लेकिन हैरानी की बात है कि अमेरिका में ट्रैवल बैन के बावजूद वुहान (Wuhan) से लेकर चीन (China) के दूसरे शहरों से फ्लाइट्स यहां लैंड कर रही हैं. अमेरिका में रोज चीन के शहरों के अलावा यूरोप से फ्लाइट्स आ रही है.

डेली मेल की एक रिपोर्ट में इसको लेकर एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. फ्लाइट ट्रैकर डेटा के मुताबिक अमेरिका में हर दिन दूसरे देशों से लोग आ रहे हैं. यहां तक की अमेरिका में चीन के शहर वुहान से भी फ्लाइट्स आ रही है. वुहान से ही सबसे पहले कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है.

ट्रैवल बैन के बाद भी कैसे आ रही है फ्लाइट्स
इस रिपोर्ट के आने के बाद अमेरिका में हंगामा मचा है. लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर ट्रैवल बैन के बाद भी ऐसा कैसे हो रहा है. अमेरिका आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग को लेकर भी शिकायत की गई है.



कहा जा रहा है कि बिना ठीक ढंग से स्क्रीनिंग किए विदेशी नागरिकों को अमेरिका आने दिया जा रहा है. हालांकि अमेरिका लौटने वाले नागरिकों को 14 दिन के क्वारंटाइन में रहना पड़ रहा है.



फ्लाइट ट्रैकर डाटा के मुताबिक बुधवार को न्यूयॉर्क और नेवार्क एयरपोर्ट पर 5 फ्लाइट्स ने लैंड किया. ये फ्लाइट यूके से यहां आई थीं. इसके साथ ही शाम और रात में कई दूसरी फ्लाइट्स के आने की जानकारी भी थी.

डाटा से पता चलता है कि चीन के शहरों से भी लगातार फ्लाइट्स आ रही हैं. एक जानकारी के मुताबिक चीन के वुहान शहर से बुधवार रात को एक फ्लाइट आनी थी.

विदेशों से अपने देश लौट रहे हैं अमेरिकी नागरिक
इसी तरह से बुधवार को ही लॉस एंजेल्स में चीन के वुहान से एक फ्लाइट ने लैंड किया. चाइना ईस्टर्न फ्लाइट ने एलए के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बुधवार दोपहर को लैंड किया.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मार्च महीन में ही ट्रैवल बैन लगा दिया था. अमेरिका आने वाले इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बंद किया गया था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की वजह से संक्रमण फैलने की बात कही थी. हालांकि इसके बावजूद इंटरनेशनल फ्लाइट्स अमेरिका में रोज आ रही हैं.

ऐसे विदेशी नागरिकों जिन्होंने पिछले 14 दिनों के दौरान चीन, ईरान, यूके, आयरलैंड और यूरोप के कई हिस्सों की यात्रा की हो, उन्हें अमेरिका आने पर पाबंदी है.

हालांकि अमेरिकी नागरिक, ग्रीन कार्ड होल्डर और कुछ परिवारों को इससे छूट हासिल है. इसलिए ये लोग अभी भी दुनियाभर के हाईरिस्क जोन से यात्रा करके अमेरिका लौट रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना के चलते इस देश में सबसे अधिक मृत्युदर, लॉकडाउन में छूट से बिगड़े हालात

चीन जो बिडेन को बनवाना चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति, इसलिए छिपाई कोरोना की जानकारी- ट्रंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading