बार-बार फायर अलार्म बजाने के कारण स्कूल से निकाला गया था हमलावर 

फ्लोरिडा के पार्कलैंड में बुधवार को स्कूल में हुई गोलीबारी में निकोलस ने कम से कम 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया.

रॉयटर्स
Updated: February 15, 2018, 9:31 AM IST
बार-बार फायर अलार्म बजाने के कारण स्कूल से निकाला गया था हमलावर 
बुधवार को स्कूल में हुई गोलीबारी में निकोलस ने कम से कम 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया.
रॉयटर्स
Updated: February 15, 2018, 9:31 AM IST
अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित हाई स्कूल में अंधाधुंध गोलियां बरसाने वाले छात्र के खिलाफ पहले से ही कई शिकायतें थी. पुलिस और उनके पूर्व सहपाठियों का कहना है कि 19 साल के निकोलस क्रूज़ को खराब व्यवहार के चलते स्कूल से निकाला गया था. पुलिस के मुताबिक, निकोलस को बंदूकों से लगाव था. फ्लोरिडा के पार्कलैंड में बुधवार को स्कूल में हुई गोलीबारी में निकोलस ने कम से कम 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया.

घटना के करीब एक घंटे बाद आरोपी छात्र निकोलस को गिरफ्तार किया गया. किन कारणों से निकोलस को निकाला गया था, इस बारे में स्कूल ने नहीं बताया है लेकिन गोला बारूद से जुड़े मैगज़ीन और एआर -15 के राइफल से उसे काफी लगाव था.

ये भी पढ़ें : फ्लोरिडा: पूर्व छात्र ने स्कूल में की अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत, हमलावर गिरफ्तार

पुलिस का कहना है,
''निकोलस जो वेबसाइट्स और सोशल मीडिया साइट्स देखता था, उन पर हमारी नज़र है. लेकिन जो कुछ भी हमें अब तक मिला है वो परेशान करने वाला है."


फायरिंग करने वाला आरोपी निकोलस क्रूज़


बार-बार फायर अलार्म बजाने के कारण स्कूल से निकाला गया था हमलावर
निकोलस क्रूज़ के पूर्व क्लासमेट चैड विलियम्स ने कहा कि वो काफी परेशान रहता था. उन्होंने कहा कि क्रूज़ को बार-बार फायर अलार्म बजाने की आदत थी. लिहाजा स्कूल ने उसे वॉर्निंग देने के बाद बाहर निकाल दिया था.

कुछ दिन पहले विलियम्स ने निकोलस को ढेर सारी गन से जुड़े मैगज़ीन के साथ स्कूल के बाहर देखा था. विलियम्स ने कहा ''वो बंदूकों का दीवाना था. उसके पास ज्यादा दोस्त नहीं था, वो हमेशा परेशान रहता था."

निकोलस क्रूज़ को जानने वाली एक और छात्रा जिलियन डेविस ने बताया, "मैं क्रूज़ के साथ जूनियर रिजर्व ऑफिसर ट्रेनिंग कॉर्प्स में एक स्कूल में थी. वो काफी शांत और शर्मीला लड़का था. उसने मुझे गन्स और चाकू के बारे में बहुत कुछ बताया, लेकिन किसी ने उसे गंभीरता से नहीं लिया."

निकोलस क्रूज़ के गणित के टीचर के मुताबिक एक बार वो स्कूल आकर लोगों को धमकी दे रहा था. इस घटना के बाद उसे स्कूल से बाहर निकाल दिया गया था.

और भी देखें

Updated: August 18, 2018 03:47 PM ISTVIDEO: इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर