Home /News /world /

Florona disease in Israel: ओमिक्रॉन के बाद फ्लोरोना की दहशत, इजरायल में मिला पहला केस, जानें ये कितना खतरनाक

Florona disease in Israel: ओमिक्रॉन के बाद फ्लोरोना की दहशत, इजरायल में मिला पहला केस, जानें ये कितना खतरनाक

इजराइल में टीकाकरण तेज कर दिया गया है. (
फाइल फोटो )

इजराइल में टीकाकरण तेज कर दिया गया है. ( फाइल फोटो )

Florona disease in Israel: इजरायल में एक नई बीमारी 'फ्लोरोना' का पहला संक्रमण दर्ज किया गया है. यह कोरोना और इन्फ्लूएंजा का एक दोहरा संक्रमण है. यहां तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने टीकाकरण अभियान तेज कर दिया है. इजराइल के नेशनल हेल्‍थ प्रोवाइडर ने चौथी खुराक देने के संबंध में शुक्रवार को अध्‍ययन शुरू किया है.

अधिक पढ़ें ...

    तेल अवीव .  इजराइल (Israel) की एक गर्भवती महिला को फ्लोरोना से संक्रमित पाया गया है. यह कोरोना (corona) और इंफ्लूएंजा (Influenza) का दोहरा संक्रमण है. इस पहले केस के बारे में अरब न्‍यूज ने ट्वीट कर जानकारी दी है. इसमें कहा गया है कि इजराइल में फ्लोरोना का पहला केस मिला है. इस बीच इजराइल के नेशनल हेल्‍थ  प्रोवाइडर ने चौथी खुराक देने के संबंध में शुक्रवार को अध्‍ययन शुरू किया है. ये डोज कमजोर इम्‍युनिटी वाले मरीजों को दी गई.

    प्रधानमंत्री (Israeli PM) नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने कहा कि इजराइल, जिसने सबसे पहले आम जनता को वैक्सीन की तीसरी डोज देने की पेशकश की थी. यह देश अब चौथे वैक्सीन शॉट के लिए एक ट्रेलब्लेजर होगा. उन्होंने कहा कि नागरिकों को चौथी वैक्सीन लगाने वाले देशों के मामले में इजराइल सबसे आगे रहेगा. टाइम्‍स ऑफ इजराइल ने बताया कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के डायरेक्‍टर जनरल नचमन ऐश ने इस बारे में उन लोगों को बूस्टर डोज लगाने की अनुमति दी, जिन्‍हें तीसरा डोज लग चुका है, और उनकी इम्‍युनिटी वीक थी.

    ये भी पढ़ें :  इजराइल में ओमिक्रॉन से पहली मौत, 60 साल से ऊपर की आबादी को अब लगेगी वैक्सीन की चौथी डोज

    ये भी पढ़ें :  कोरोना वैक्सीन की चौथी बूस्टर शॉट देने वाला पहला देश बना इजराइल 

    इजराइल में भी कोरोना केसों में तेजी आई है. इसको देखते हुए सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं. सरकार ने कहा है कि कोरोना को तेजी से फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण अभियान तेज किया जा रहा है. यहां के वृद्ध सेवा सेंटर में बुजुर्गों को भी वैक्‍सीन लगाई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने कहा कि इजराइल कोरोना की ‘पांचवीं लहर’ में था. यहां ज्यादातर मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के थे.

    स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक नचमन ऐश ने बताया, ‘आज मैंने कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए चौथी वैक्सीन को मंजूरी दी है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने ऐसा उन अध्ययनों के आलोक में किया है जो देश की कमजोर इम्यूनिटी वाली आबादी के लिए चौथी वैक्सीन सहित अन्य वैक्सीन के लाभ को दिखाते हैं. ओमिक्रॉन के इस प्रकोप में सबसे ज्यादा खतरा इन्ही लोगों को है.’ स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को 4,000 से ज्यादा नए मामले दर्ज किए, जो सितंबर के बाद से नहीं देखे गए.

    Tags: Influenza, Israel, Israeli PM, Naftali Bennett

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर