लाइव टीवी

मशहूर भारतीय सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज की कोरोना से मौत, ट्विटर पर लोगों ने जताया दुःख

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 12:35 PM IST
मशहूर भारतीय सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज की कोरोना से मौत, ट्विटर पर लोगों ने जताया दुःख
मशहूर अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत.

भारत में जन्मे मशहूर अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज (Floyd Cardoz) की कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से मौत हो गयी है. कार्डोज बीते 8 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे लेकिन उन्हें दो दिन पहले ही वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था और उनकी हालत काफी नाजुक थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका (USA) का न्यूयॉर्क शहर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित है और अभी तक यहां 35000 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. बुधवार को भारत के लिए भी न्यूयॉर्क से एक बुरी खबर आई, भारत में जन्मे मशहूर अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज (Floyd Cardoz) की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौत हो गयी है. कार्डोज बीते 8 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे लेकिन उन्हें दो दिन पहले ही वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था और उनकी हालत काफी नाजुक थी.

एवीएस टीवी ने कहा कि उनकी कंपनी हंगर इंक ने बयान जारी कर कहा था कि 59 साल के फ्लॉयड कार्डोज न्यूयॉर्क में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और उनसे संपर्क करने वाले सभी लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया था. न्यू-जर्सी के टीवी नेटवर्क के मुताबिक, उनके परिवार ने पुष्टि करते हुए बताया है कि कार्डोज की बुधवार को न्यूयॉर्क के अस्पताल में मौत हो गई. फ्लॉयड कार्डोज का 18 मार्च को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में कोरोना टेस्ट किया गया था जो कि पॉजिटिव आया था.

मुंबई में दी थी पार्टी
बता दें कि ख़बरों के मुताबिक वो इसी महीने मुंबई आए थे और यहां उन्होंने पार्टी दी थी जिसमें 200 लोग शामिल भी हुए थे. वापस जाने के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. फ्लॉयड की कंपनी हंगर इंक ने एक बयान में कहा, 'बड़े दुःख के साथ सूचित किया जा रहा है कि शेफ फ्लॉयड कार्डोज का 25 मार्च को निधन हो गया है. वो अपने परिवार में मां बेरिल, पत्नी बरखा और दो बेटों जस्टिस और पीटर को छोड़ गए हैं,' फ्लॉएड के न्यू यॉर्क में शेज फ्लॉएड, बॉम्बे कैंटीन और ओ पेड्रो नाम के रेस्तरां हैं. मुंबई और गोवा में भी फ्लॉएड के रेस्तरां हैं.



ट्विटर पर लोगों ने जताया दुःख


फ्लॉयड कार्डोज की मौत पर ट्विटर पर कई बड़ी हस्तियों ने दुःख जाहिर किया है. फूड राइटर और ऑथर प्रिया कृष्णा ने ट्वीट किया, "फ्लॉएड ने अमेरिका में भारतीय खाने और भारतीय लोगों को आगे बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया. वो उदार, मजाकिया और स्नेही स्वाभाव के थे. और मैंने हमेशा चाहा है कि मैं समय को पीछे ले जा सकूं 'तबला' में खाना खाऊं. उनके परिवार के लिए प्यार."

 



 



अमेरिकी कुकिंग शो 'टॉप शेफ' की होस्ट, ऑथर और मॉडल पद्मा लक्ष्मी ने कार्डोज के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, "फ्लॉएड कार्डोज ने हम सभी को बेहद गौरवान्वित किया. न्यूयॉर्क में रहने वाला कोई भी व्यक्ति यह नहीं भूल सकता था कि 'तबला' में कितने लजीज व्यंजन बनते हैं. उनकी मुस्कान आकर्षक थी, जो उनके आसपास मौजूद लोगों को खुश रखती थी. यह बहुत बड़ा नुकसान है..."

ये भी पढ़ें :-

अगर घर में हैं पालतू जानवर तो संक्रमण से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां
Coronavirus: क्‍या यहां-वहां मंडराती मक्खियां भी फैला सकती हैं संक्रमण
जानें महात्‍मा गांधी ने 102 साल पहले ऐसे दी थी दुनिया की सबसे बड़ी महामारी को मात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading